पंजाब

गोमियाः कोनार नदी में सीसीएल कर्मी डूबा, लापता

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंंजाना
गोमिया प्रखंड के हजारी पंचायत के गैरमजरूआ गांव निवासी 60 वर्षीय सीसीएल कर्मी भुवनेश्वर प्रजापति कोनार नदी में डूब गए। घटना शनिवार लगभग साढे आठ बजे सुबह की है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि सीसीएल कर्मी भुवनेश्वर प्रजापति अपनी धर्मपत्नी चपली देवी के साथ कोनार नदी नहाने गए थे। नहाने के क्रम सीसीएल कर्मी पानी के तेज बहाव में कब बह गए किसी को पता भी नहीं चला। दिमांगी रूप से अवस्थ उनकी पत्नी भी नदी तट पर इधर-उधर भटकती रहीं। लगभग डेढ़ घंटे बाद गांव के अन्य लोग नदी नहाने गए, तब इस बात की सूचना उनके परिजनोंं को दिया गया। गांव में सूचना मिलने के बाद 30-40 की संख्या में स्थानीय ग्रामीण कोनार नदी में सीसीएल कर्मी को खोजने के लिए कूद गए। लगातार पांच घंटे तक कोनार नदी के दोनो किनारों मेंं लगभग दो किमी तक खोजते रहें, लेकिन सीसीएल कर्मी का कहींं कुछ पता नहीं चला। समाचार लिखे जाने तक कोनार नदी में सीसीएल कर्मी की खोज ग्रामीणों व परिजनों के द्वारा जारी था। घटना की सूचना मिलने के बाद गोमिया पुलिस दल-बल के साथ कोनार नदी पहुंचे। इसके अलावे उनके सीसीएल के कई सहपाठी भी वहां पहुंचे।
आज थी रिटायरमेंट, कर रखी थी तैयारीः सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र के स्वांग कोलियरी में मेकनिकल फिटर के पद पर भुवनेश्वर प्रजापति कार्यरत थे। 31 मई को रिटायरमेंट था। उनके सहपाठियों ने बताया कि रिटायरमेंट को लेकर खुद भुवनेश्वर प्रजापति ने तैयारी कर रखा था। वाशरी परिसर मेंं 31 मई को एक विदाई समारोह भी आहूत की गयी थी। इनके दो पुत्र प्रकाश प्रजापति व प्रदीप प्रजापति के अलावे दो शादीशुदा बेटी के अलावे भरा-पुुरा परिवार है। बड़ा बेटा प्रकाश रेफरी है और छोटा बेटा प्रदीप इलेक्टिशियन है।


दो साल से बीमार थी पत्नि चपली देवीः पत्नि की हालात को लेकर सीसीएल कर्मी कुछ दिनों से तनाव में रहते थे। पत्नि को नदी नहाने बराबर वे खूद लेकर जाते थे। लेकिन शनिवार को खूद डूब गए। इधर, भुवनेश्वर प्रजापति के कोनार नदी में डुबने की सूचना के बाद परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। पुरा परिवार नदी तट पर जमें हुए है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *