पंजाब

केजरीवाल को पंजाब के अधिकारीयों की बैठक बुलाने का अधिकार किसने और कैसे दिया: जीवन गुप्ता

Share now

जालंधर: 12 अप्रैल ( नीरज सिसौदिया)

दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी कन्वीनर अरविन्द केजरीवाल द्वारा पंजाब के प्रशानिक अधिकारीयों की दिल्ली में बुलाई गई मीटिंग पर कड़ा नोटिस लेते हुए भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता ने कहा कि भाजपा तो पहले से ही कहती थी कि अगर पंजाब में आप सरकार बनेगी तो पंजाब में शासन पंजाब से नहीं बल्कि दिल्ली से चलेगा और यह सही साबित होने लगा है। गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल द्वारा बुलाई गई इस पंजाब के अधिकारीयों की बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को ही नहीं बुलाया गया। गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा राज्यसभा के लिए चुने गए सदस्यों में से पंजाब के बाहरी लोगों को सदस्यता दिए जाने पर ही यह बात साफ़ हो गई थी कि पंजाब का शासन अब पंजाब से नहीं बल्कि दिल्ली से चलेगा।
जीवन गुप्ता ने कहा कि चुनाव से पहले अरविन्द केजरीवाल तथा भगवंत मान दोनों जनता से कहते फिरते थे कि पंजाब में सरकार दिल्ली से चलाई जा रही है, लेकिन अगर पंजाब की जनता आम आदमी पार्टी की सरकार बनाती है तो पंजाब की सरकार पंजाब से चलाई जाएगी। गुप्ता ने सवाल किया कि जब पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान को बनाया गया है और पंजाब से संबधित सभी अधिकारीयों से बैठक और उन्हें सवाल-जवाब करने के अधिकार पंजाब के मुख्यमंत्री के पास हैं तो फिर दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल को पंजाब के अधिकारीयों की बैठक बुलाने का अधिकार किसने और कैसे दिया? उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने एक महीने में साबित कर दिया है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान केजरीवाल की कठपुतली हैं।
जीवन गुप्ता ने कहा कि पंजाब में आप सरकार बने को अभी महीना भर ही हुआ है और केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री को डम्मी बना पंजाब सरकार का कंट्रोल अपने हाथ में लेना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल और भगवंत मान दोनों ने चुनाव में जनता के साथ हर घर को 300 यूनिट प्रति महीना मुफ्त तथा 18 वर्ष या उससे ऊपर की सभी महिलाओं को 1000 रूपये पार्टी महिना प्रति महिला को 1 अप्रैल 2022 से देने के साथ-साथ कई अन्य बड़े-बड़े वादे किए थे। लेकिन केजरीवाल और भगवंत मान दोनों ही अपने वादों से मुकर गए हैं। पंजाब की जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है। अब केजरीवाल तथा भगवंत मान दोनों ठगों की जोड़ी ने अन्य चुनावी राज्यों में जाकर पंजाब की मिसाल देकर झूठा प्रचार करना शुरू कर दिया है। लेकिन इन दोनों को यहाँ पर मुँह की खानी पड़ेगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *