दुनिया देश

असम, बिहार और गुजरात में छाया कहर, 21 लोगों की मौत…

Share now

असम में बाढ़ की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है. बाढ़ के कारण मंगलवार को यहां तीन और लोगों की मौत हो गई. इस बीच, कई राज्यों में भारी बारिश से परेशानी बढ़ गई है. मंगलवार को गुजरात में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई.

गुजरात के अलावा बिहार में भी आसमानी आफत ने 11 लोगों की जान ले ली. बिहार में मंगलवार को वज्रपात की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई. इसमें छपरा में 5, पटना और नवादा में 2-2, लखीसराय और जमुई में 1-1 व्यक्ति की जान चली गई.

असम में एक आधिकारिक बुलेटिन के अनुसार, बाढ़ से प्रभावित कुल 25 जिलों में से दो जिले- उदलगुरी और कामरूप (शहर) में बाढ़ का पानी कम हुआ. बाढ़ ने 15 लाख से अधिक लोगों को प्रभावित किया है और 25 लोगों की जान ले ली, जिनमें से तीन लोगों की मंगलवार को मौत हो गई, जिनमें दो बारपेटा जिले में और एक मौत डिब्रूगढ़ में हुई है.

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि धेमाजी, लखीमपुर, विश्वनाथ, चिरांग, नलबाड़ी, बारपेटा, बोंगईगांव, कोकराझार, धुबरी, दक्षिण सालमारा, गोलपारा, कामरूप, मोरीगांव, होजई, नौगांव, गोलाघाट, जोरघाट, माजुली, शिवसागर, डिब्रूगढ़, तिनसुकिया और पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिलों में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में दो बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई. इस क्षेत्र में भारी बारिश दर्ज की गई है. एक अधिकारी ने बताया कि जामनगर जिले के लालपुर में रक्का गांव के खेत में आकाशीय बिजली गिरने से 35 वर्षीय एक महिला और उसके 12 वर्षीय बेटे की मौत हो गई. जबकि देवभूमि द्वारका जिले के विरामदाद गांव में इसी तरह की एक अन्य घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई.

उन्होंने कहा कि इसी तरह की घटनाओं में बोटाद जिले के दो गांवों में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि मृतकों में पांच वर्षीय एक लड़का, उसके 60 वर्षीय दादा और 17 वर्षीय एक किशोरी शामिल है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *