दिल्ली

कई एतिहासिक काम करने जा रही है दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी, सिरसा और कालका ने किए ये ऐलान

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली 

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा और महासचिव हरमीत सिंह कालका ने सोमवार से दिल्ली में 10 एंबुलेंस शुरु करने और गुरुद्वारा बंगला साहिब में ‘बाला प्रीतम दवाखाना’ खोलने का ऐलान किया है।
यहां जारी किए एक बयान में स. सिरसा और स. कालका ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान मरीज़ों को अस्पतालों में पहुंचाने में बहुत बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इन हालातों को देखते हुए दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी ने 10 एंबुलेंस शुरु करने का फैसला किया है और यह एंबुलेंस दिल्ली के पांच कोनों में उपलब्ध रहेंगी।

उन्होंने बताया कि ईस्ट दिल्ली के इलावा सैंट्रल दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में, पश्चिमी दिल्ली में दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के इंजीनियरिंग काॅलेज में, साउथ दिल्ली में गुरुद्वारा मोती बाग साहिब में और नार्थ दिल्ली में गुरुद्वारा नानक प्याउ साहिब में यह एंबुलेंस खड़ी होंगी और जरूरत पड़ने पर तुरंत मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए सेवाएं देंगी। उन्होंने बताया कि इन एंबुलेंस सेवाओं को लेने के लिए मोबाईल नंबर जारी किए जायेंगे जिस पर फोन कर व्यक्ति यह ऐंबुलेंस मंगवा सकेगा।
स. सिरसा व स. कालका ने कहा कि इसके साथ ही दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी ने गुरुद्वारा बंगला साहिब कांप्लैक्स में ‘बाला प्रीतम दवाखाना’ खोलने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए जरूरी अनुमति लेने के लिए अर्ज़ी दे दीं गईं हैं और संभावना है कि तीन से चार दिन में यह अनुमति मिल जायेंगी। उन्होंने कहा कि अगर एक बार यह अनुभव सफल हो गया तो फिर दिल्ली के अन्य क्षेत्रों में भी ऐसे दवाखाने खोले जायेंगे। उन्होंने संगत को अपील कर कहा कि एंबुलेंस के लिए भी संगत बढ़-चढ़ कर योगदान डालें।
उपरोक्त नेताओं ने कहा कि चाहे कोरोना हालातों के कारण इस समय गुरुद्वारा साहिबान में संगत की हाज़री कम है पर संगत द्वारा गुरुद्वारा साहिबान के लिए श्रद्धा के मुताबिक योगदान डाला जा रहा है, जिसके लिए वह हमेशा संगत के आभारी रहेंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *