दिल्ली

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में जगह-जगह लगाएंगे पौधे, बाल कवि सम्मेलन आयोजित 

Share now

नीरज पांडे, नई दिल्ली 

पश्चिमी दिल्ली के मानसरोवर एफबी ब्लॉक गुरुद्वारे में अवनीत कौर द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550 प्रकाश उत्सव को मुख्य रखते हुए बाल कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें सैकड़ों बच्चों ने कविताओं के जरिए गुरबाणी का संदेश लोगों तक पहुंचाया. इसमें विशेष तौर पर नेशलन अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा पूर्व वाइस प्रिंसिपल खालसा कॉलेज के प्रोफेसर हरमिंदर सिंह , कवि बीबी रजवंत कौर जी राज, दलजीत सिंह चग्गर ,हरमीत सिंह जोली, वरिंदर कौर ने बच्चों को सम्मानित किया.

साथ ही बच्चों को पौधा प्रसाद के रूप पर देखकर अपने अपने घर पर लगाने की अपील की.
इस अवसर पर अवनीत कौर व वरिंदर कौर ने कहा कि हमारा मकसद बच्चों को गुरबाणी के साथ साथ जोड़ने के आने वाले समय में पानी का संकट वा पेड़ लगाकर फैलते हुए पोलूशन को भी रोकना है.
इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि अगर हमें बच्चों को गुरबाणी के साथ जोड़ना है तो उन्हें पंजाबी की शिक्षा देनी भी जरूरी है साथ ही उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550 प्रकाश उत्सव के उपलक्ष में जगह-जगह बच्चों से पौधे लगाएंगे.

इस अवसर पर गुरुद्वारा एफबी ब्लॉक के प्रधान बक्शी सिंह सिरा,महासचिव जीएस बंसल,अमरीक सिंह,जसवंत सिंह चग्गर, जगजीत सिंह भाटिया , सहित अनेक लोगों को सिरोपा देकर सम्मानित किया गया.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *