पंजाब

कभी भी डिमॉलिश हो सकती हैं शास्त्री मार्केट चौक की ये दुकानें, निगम करने जा रहा है ये काम…

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
कंपनी बाग के पास नगर निगम सौंदर्यीकरण की योजना बना रहा है. यहां के लिए एक बड़ा प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है. अगर इस विचाराधीन प्रोजेक्ट पर काम शुरू हुआ तो शास्त्री मार्केट चौक पर निगम की जो दुकानें बनी हुई हैं उन पर डिच चल सकती है.
सूत्र बताते हैं कि नगर निगम की ओर से कंपनी बाग की खूबसरती में चार चांद लगाने की योजना बनाई जा रही है. इस योजना के तहत इलाके में फिश अक्वेरियम या कोई दूसरा बड़ा प्रोजेक्ट शुरू किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो चौक पर स्थित दुकानें इस प्रोजेक्ट के आड़े आएंगी. इन दुकानों को तोड़े बिना यह प्रोजेक्ट पूरा नहीं हो पाएगा. इसलिए निगम इन दुकानों को गिरा भी सकता है. वर्तमान में निगम ने इन दुकानों को स्थानीय दुकानदारों को दिया हुआ है. अगर दुकानों को तोड़ा गया तो दुकानदारों को अन्यत्र शिफ्ट कर दिया जाएगा. बता दें कि यहां अन्य लोगों के अलावा शास्त्री मार्केट के प्रधान परमिंदर सिंह काला की भी दुकान है. ऐसे में निगम को भारी विरोध का भी सामना करना पड़ सकता है.
बता दें कि फिश अक्वेरियम बनाने का प्रोजेक्ट अकाली-भाजपा गठबंधन के कार्यकाल के दौरान ही तैयार कर लिया गया था. नौबत टेंडर तक भी आ पहुंची थी लेकिन कुछ कारणों से मामला आगे नहीं बढ़ सका. अब एक बार फिर यह प्रोजेक्ट चर्चा में है.
बहरहाल शास्त्री मार्केट चौक पर निगम क्या प्रोजेक्ट शुरू करने की तैयारी कर रहा है इसकी पुष्टि सूत्र नहीं करते लेकिन बड़ा प्रोजेक्ट शुरू करने की बात जरूर कही जा रही है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *