बिहार

समधी ने दिया लालू को झटका, पहुंचे नीतीश कुमार के पाले में

Share now

पटना, एजेंसी
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को उनके ही समधि ने जोरदार झटका दिया है। इस बार बिहार विधानसभा चुनावों में वह लालू यादव के बेटे के खिलाफ चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। वह नीती कुमार की शरण में पहुंच गए हैं। चंद्रिका राय के नीतीश के पाले में जाने से बिहार की सियासत में लालू परिवार का दबदबा काफी प्रभावित होगा।
बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का दलबदल करने का सिलसिला जोर पकड़ता जा रहा है. अब खबर है कि लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय राष्ट्रीय जनता दल छोड़कर जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं. चंद्रिका राय के अलावा 2 अन्य विधायक भी जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं. तीनों विधायक कल गुरुवार को जेडीयू में शामिल हो सकते हैं.
विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधी और पार्टी विधायक चंद्रिका राय समेत 2 अन्य विधायक पार्टी छोड़ कर गुरुवार को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल होंगे. चंद्रिका के साथ 2 अन्य विधायक जो जेडीयू में कल शामिल होंगे उनके नाम हैं फराज फातमी और जयवर्धन यादव.
चंद्रिका राय लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के ससुर हैं. बीते दिनों तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के बीच रिश्ते बेहद खराब हो गए थे जिसके बाद चंद्रिका राय ने आरजेडी छोड़ दी. हालांकि चंद्रिका राय के जेडीयू में शामिल होने की अटकलें काफी दिनों से चल रही थी मगर वह गुरुवार को आधिकारिक रूप से जेडीयू में शामिल होंगे.
चंद्रिका के अलावा जयवर्धन यादव पटना के पालीगंज विधानसभा सीट से विधायक हैं. वह भी कल जनता दल यूनाइटेड में शामिल होंगे. इसी तरह दरभंगा के केवटी से आरजेडी विधायक फराज फातमी को पार्टी ने 2 दिन पहले ही बाहर का रास्ता दिखा दिया था. फराज फातमी आरजेडी के पूर्व सांसद और एक वक्त लालू के करीबी रहे अशरफ अली फातमी के बेटे हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *