हरियाणा

फरवरी के अंत तक हो सकते हैं पंचायत चुनाव

Share now

सोहना, संजय राघव
आगामी पंचायत के चुनाव फरवरी माह के अंत तक हो सकते हैं इन चुनाव को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है वही खंड विकास कार्यालय में सभी ग्राम पंचायतों की वार्ड बंदी का कार्य शुरू कर दिया गया है ।सोहना ब्लॉक में करीब 38 पंचायतें हैं जिनकी वार्ड बंदी का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। वही अनुमान लगाया जा रहा है कि नवंबर माह में नोटिफिकेशन आने के बाद पंचायतों का ड्रा दोबारा करवाया जाएगा
गौरतलब है कि पहली पंचायतों का समय 24 फरवरी 2021 को समाप्त हो जाएगा । इससे पहले ही पंचायती चुनाव को कराए जाने की आशंका जताई जा रही है ।जिसको लेकर सोहना की 38 पंचायतों की वार्ड बंदी की जा रही है जिसके लिए तमाम सचिवों को उनकी जिम्मेदारियां दे दी गई हैं.
5 पंचायतों को निगम में शामिल होने का नहीं आया नोटिफिकेशन
सोहना ब्लॉक में करीब 38 पंचायतें हैं जिनमें 5 पंचायतें बहरामपुर ,नया गांव ,उल्लावास ,व कादरपुर, भोंडसी को गुड़गांव निगम में शामिल किए जाने की बात की जा रही है लेकिन अभी तक पंचायतों को शामिल कराने का कोई भी नोटिफिकेशन विभाग के पास नहीं आया है। जिसके चलते अभी इन गांव की भी पंचायती वार्ड बंदी की जा रही है अगर इन पंचायतों का नोटिफिकेशन निगम में शामिल होने का आता है तो जिला परिषद ,पंचायत समिति आरक्षण ड्रा की रूपरेखा दोबारा तैयार की जाएगी।
450 से अधिक बनाए जाएंगे पंचायती वार्ड
सोहना ब्लॉक की आने वाली 38 पंचायतों में 450 से अधिक वार्ड बनाए जाएंगे। जिनके लिए तमाम सचिवों व कर्मचारियों की जिम्मेदारी सौंपी गई है । अभी वोटों का आकलन किया जा रहा है वही सभी पुरानी वोटों का मिलान भी किया जा रहा है।
खंड विकास अधिकारी परमिंदर सिंह ने बताया कि चुनावों के मद्देनजर पंचायतों के वार्ड बंदी का कार्य किया जा रहा है नोटिफिकेशन आने के बाद ही पंचायतों के ड्रा संबंधी तिथि निकाली जाएगी उसके बाद सभी पंचायतों का आरक्षण ड्रा द्वारा कराया जाएगा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *