हरियाणा

कुख्यात गैंगस्टर सुबे गुर्जर गिरफ्तार

Share now

सोहना, संजय राघव

हरियाणा ही नहीं बल्कि साथ लगते दिल्ली, राजस्थान,उत्तर प्रदेश व पंजाब सहित कई राज्यों की पुलिस के लिए सिरर्दद बन चुके कुख्यात गैंगस्टर सुबे गुर्जर आज आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। दिल्ली एयरपोर्ट के नजदीक से स्पेशल टास्क फोर्स हरियाणा की टीम ने शनिवार सुबह गैंगस्टर सुबे गुर्जर को गिरफ्तार किया है। गैंगस्टर सुबे गुर्जर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, अपहरण व फि रौती सहित 30 से अधिक मामलों में आरोपी है। कई संगीन मामलों के चलते गुरुग्राम पुलिस ने 5 लाख का इनाम घोषित कर रखा था। वहीं पिछले कुछ सालों के दौरान जितनी भी वारदात गुरुग्राम और आसपास के इलाके में हुई अधिकतर में गैंगस्टर सुबे गुर्जर ही आरोपी बताया जा रहा है। वहीं एसटीएफ की टीम गैंगस्टर गुर्जर को रेवाड़ी अदालत में पेश करने गई है।

अपनी वारदातों के चलते हरियाणा सहित कई राज्यों की पुलिस के लिए गैंगस्टर सूबे गुर्जर सिरदर्द बना हुआ था। फिलहाल सूबे गुर्जर को हरियाणा का सबसे कुख्यात गैंगस्टर माना जाता है। हत्या के प्रयास, फिरौती, रंगदारी व लूट सहित कई मामलों के लिए कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर को पकडऩे के लिए पिछले कई सालों से गुरुग्राम पुलिस क्राइम ब्रांच की सभी टीमें लगी हुई थी। उसके ऊपर पांच लाख रुपये का इनाम भी घोषित था। इससे पहले फ रवरी 2019 के दौरान उसकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू की गई थी तो परिजनों ने स्टे ले लिया था।
बता दें कि पिछले कुछ सालों से गांव बडग़ुर्जर निवासी सूबे गुर्जर का गुरुग्राम ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों में आतंक है। टॉप 10 मोस्ट वांटेड की सूची में सूबे गुर्जर का नाम सबसे ऊपर था। इसके पीछे स्पेशल टास्क फ ोर्स की टीम भी लगी हुई थी। करीब 30 से अधिक हत्या व अन्य मामलों में आरोपी कुख्यात गैंगस्टर सूबे सिंह गुर्जर के खिलाफ गुरुग्राम सहित आसपास के जिलों में 30 से अधिक मामले दर्ज हैं। वहीं सूबे गुर्जर के गिरफ्तार होने के बाद आज हरियाणा पुलिस, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश व पंजाब की पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *