यूपी

मलिन बस्ती में तिल, गुड़ और खाना लेकर पहुंचीं दीक्षा, फिर बच्चों संग बांटीं खुशियां, बुजुर्गों का भी रखा ख्याल, पढ़ें क्या है पूरा मामला?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
समाज सेवा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए बेस्ट यंगेस्ट सोशल वूमन का खिताब हासिल करने वाली दीक्षा सक्सेना ने अब इंदिरा नगर के जरूरतमंद बच्चों और उनके परिवार के साथ सकट चौथ के त्योहार की खुशियां साझा की हैं. उन्होंने जिन गरीब बच्चों को शैक्षिक रूप से गोद लिया है उन बच्चों के परिजनों के साथ भी खुशियां साझा करते हुए भोजन भी वितरित किया.


बता दें कि सकट का त्योहार रविवार को धूमधाम से मनाया गया. चूंकि इस पर्व के दिन लोगों के घरों में विशेष पूजा अर्चना की जाती है जिसके चलते महिलाओं का घर से बाहर निकलना संभव नहीं हो पाता है. इसलिए सृजन वेलफेयर सोसाइटी ने सकट के अगले दिन सोमवार को मलिन बस्ती में जाकर खाना और तिल, गुड़ आदि सामान वितरित किया. सोसाइटी की अध्यक्ष दीक्षा सक्सेना ने बताया कि इस तरह के धार्मिक और समाज सेवा के कार्यों में सोसाइटी हमेशा आगे रहती है. इंदिरा नगर के जिन लोगों के बच्चों को सोसाइटी ने गोद ले रखा है, उनमें और उनके बच्चों के साथ सोसाइटी ने सकट का त्योहार मनाया. क्योंकि रविवार को सभी के घरों में पूजा पाठ होती है इसलिए सभी महिलाओं को घर से निकलना संभव नहीं हो पाता है. चूंकि उनकी पूरी टीम सिर्फ महिलाओं की ही टीम है इसलिये सोमवार को सोसाइटी की महिलाओं ने इन जरूरतमंदों के साथ मिलकर सकट पर्व मनाया. इस अवसर पर मीडिया प्रभारी एकता सक्सेना और कोषाध्यक्ष प्रतिभा जौहरी आदि का विशेष रूप से सहयोग रहा.
बता दें कि दीक्षा सक्सेना ने हाल ही में 26 जनवरी भी इन बच्चों के साथ मनाई थी.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *