हरियाणा

शटर उखाड़ कर आठ दुकानों से लाखों का सामान ले उड़े बदमाश

Share now

सोहना, संजय राघव

इस समय सोहना में पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों के हौसले पूरी तरह से बुलंद है ।बीती रात चोरों ने शामलात बाबा मार्केट की 8 दुकानों के शटर उखाड़ कर लाखों रुपए की चोरी कर डाली ।इस चोरी से पुलिस की रात्रि गश्त की पूरी तरह से पोल खुल चुकी है। अज्ञात चोरों ने वही हॉस्पिटल के समीप भी एक दुकान के ताले तोड़कर उसमें से भी हजारों रुपए का सामान चुरा लिया। मामले की भनक पाते हैं सैकड़ों लोग मौके पर जमा हो गए । पुलिस ने मौके पर आ कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हालांकि सारा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया जिसकी फुटेज पुलिस ने लेकर जांच शुरू कर दी है। इस महीने में करीब 1 दर्जन से अधिक दुकानों पर अज्ञात चोर चोरी कर चुके हैं ।लेकिन पुलिस की कार्रवाई की बात करें तो पुलिस पूरी तरह से निष्कर्ष साबित हो रही है ।लगातार चोरी होने के कारण व्यापारी वर्ग में दहशत का माहौल बना हुआ है ।व्यापार मंडल जल्दी व्यापारियों की एक बैठक आयोजित कर एक बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर रहा हूं.

शनिवार की सुबह सोहना बाईपास पर स्थित शामलात बाबा मार्केट में लगातार आठ दुकानों के सटर को उखाड़ कर चोरी का मामला सामने आया ।जैसे दुकानदारों को पता चला सैकड़ों लोग मौके पर जमा हो गए। अज्ञात चोरों ने शटर को उखाड़ कर उसमें रखे बिजली के स्क्रैप व लाखों के माल को अज्ञात चोर ले उड़े ।इनमें अधिकतर बिजली की दुकानें थी वही एक कॉस्मेटिक दुकान पर भी अज्ञात चोरों ने हाथ साफ कर दिया ।व्यापारी ज्ञान सिंह ने बताया कि रात्रि गश्त मात्र कागजों में होती है लेकिन रात के समय कोई भी पुलिस गश्त वहां पर नहीं लगती। हालांकि मार्केट बिल्कुल मेन रोड के पास है। लेकिन उसके बाद भी चोरों के हौसले बुलंद हैं ।व्यापारियों ने आरोप लगाया कि कई बार वह परिषद के अधिकारियों से वहां पर लाइट लगाने की गुहार लगा चुके हैं लेकिन परिषद के अधिकारी भी उनकी बातों पर ध्यान नहीं दे रहे।

सीसीटीवी फुटेज में हुए चोर कैद. बीती रात हुई चोरी में पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है जिसके फुटेज पुलिस ने ले ली है उसके आधार पर आगामी जांच शुरू कर दी है

व्यापार मंडल संघ करेगा व्यापारियों की बैठक

लगातार शहर में बढ़ रही चोरियों को लेकर व्यापार मंडल संघ के प्रधान मनोज बजरंगी ने बताया कि जल्दी व्यापारियों की एक मीटिंग ली जाएगी। मीटिंग के बाद आगामी योजना तैयार की जाएगी ताकि चोरी पर अंकुश लग सके ।लगातार हो रही चोरी से व्यापारियों का लाखों रुपए का नुकसान आयोजन हो रहा है इस मामले में व्यापार मंडल संघ थाना प्रभारी से मिला रात्रि गश्त को बढ़ाने की भी मांग की. थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर वहां लगे सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में ले लिया है ।पुलिस ने मौके पर जाकर फिंगर एक्सपर्ट की टीम को बुलाकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *