देश

डीवीसी बोकारो थर्मल में कोरोना से एक और की मौत, दहशत में डीवीसी कर्मी

Share now

बोकारो थर्मल, कुमार अभिनंदन 

बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी अस्पताल के 55 वर्षीय एक्स-रे टेक्निशियन फिरोज अहमद की गुरूवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। वें पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहें थे। उनका इलाज पटना में चल रहा था। इस संबंध में बोकारो थर्मल पावर स्टेशन के मुख्य अभियंता अभिमन्यु सिंह ने बताया वे कि पिछलें कुछ दिनों बीमार थे। शुगर लेवल बढ़ा हुआ था। उनकी तबीयत खराब होने के बाद उसे हजारीबाग ले जाया गया था। लेकिन स्वास्थ्य में सुधार नही होने के कारण वहां से पटना ले गए थे। उनका घर भी पटना स्थित फुलवारी शरीफ में है। पटना में ही इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गई। उनकी मौत की खबर सुनकर बोकारो थर्मल के वासी काफी सहमे हुए हैं।बोकारो थर्मल में 14 दिनों के अंतराल में चार लोगों की मौत हो गई है। जिसमें डीवीसी के तीन और सीसीएल के एक कर्मचारी शामिल हैं। 11 अप्रैल को डीवीसी बोकारो थर्मल के प्रोजेक्ट हेड सुप्रियो गुप्ता की निधन दुर्गापुर में हो गई थी, वहीं 8 अप्रैल को मुख्य अभियंता एपी सिंह के पीए सावन महाराजन की मौत बोकारो से हजारीबाग ले जाने के क्रम में रास्ते पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि जिस समय उनके पीए कोरोना से संक्रमित हुए थे। उसी समय प्रोजेक्ट हेड भी संक्रमित हो गए थे। इसी प्रकार 2 अप्रैल को सीसीएल गोविंदपुर के कार्यायल अधीक्षक अवधेश नारायण प्रसाद की इलाज के दौरान रिम्स रांची में निधन हो गया था। वह भी कोरोना से संक्रमित थे।

14 दिन के अंदर चार लोगों की मौत हो जाने के बाद बोकारो थर्मल के अधिकारी एवं कर्मचारी सहित आमलोगों में भय का महौल है। इस संबंध में मुख्य अभियंता अभिमन्यु सिंह कहते हैं कि मौजूदा समय पर बीमारी से निधन हो जाने पर भी कोरोना का नाम दिया जाता है। इस तरह के खबर से भय का वातावरण बन जाता है। लिहाजा दहशत फैलाने जैसा माहौल उत्पन्न किये जाने से बचना चाहिए। बोकारो के सिविल सर्जन अशोक कुमार पाठक से जानकारी चाही तो उन्होंने कहा कि अभी बोकारो थर्मल की घटना की सूचना नही मिली है। वैसे बोकारो थर्मल के आधा दर्जन इंजीनियर, कर्मचारी और शिक्षक भी कोरोना पाॅजिटिव हैं। अलग-अलग जगह सभी का इलाज चल रहा है। दूसरी ओर अस्पताल के एक चिकित्सक भी कोरोना से संक्रमित बताए जा रहे है। जिनका इलाज दुर्गापुर में चलजा रहा था।

एक्स रे तकनीशियन की मौत 

डीवीसी बोकारो थर्मल अस्पताल में कार्यरत एक्सरे टेक्नीशियन फिरोज अहमद की इलाज के दौरान मौत हो गई. उन्हें सर्दी खांसी एवं बुखार तथा सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *