देश

लॉकडाउन के उल्लंघन में तीन भाजपा विधायक गिरफ्तार, पढ़ें क्या है पूरा मामला?

Share now

एजेंसी, कोलकाता
लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी के तीन विधायकों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि बाद में उन्हें रिहा भी कर दिया गया. गिरफ्तार होने वाले विधायकों में शंकर घोष, आनंदमय बर्मन और एस. चट्टोपाध्याय शामिल हैं. ये सभी लॉकडाउन का उल्लंघन कर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे जिस कारण इन्हें गिरफ्तार किया गया.
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि रविवार को सिलीगुड़ी में भाजपा के तीन विधायकों को लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया।
विधायक – शंकर घोष, आनंदमय बर्मन और एस. चट्टोपाध्याय – उत्तर बंगाल में कोविड -19 से हो रही मौतों की बढ़ती संख्या की जांच के लिए राज्य सरकार की ओर से कथित तौर पर उपायों की कमी का विरोध कर रहे थे। अधिकारी ने कहा कि उन्हें बाद में दिन में रिहा कर दिया गया।
सिलीगुड़ी के सफदर हासमी चौक चौराहे पर धरना दे रहे विधायकों ने दावा किया कि उन्होंने विरोध के दौरान सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल बनाए रखा और मौके पर कोई सभा नहीं हुई। उन पर निशाना साधते हुए टीएमसी के वरिष्ठ नेता गौतम ने कहा कि भाजपा विधायकों ने तालाबंदी के बीच धरना देकर क्षेत्र के लोगों को “धोखा” दिया। लोगों को भाजपा नेताओं का असली चेहरा देखने दें, जो घातक वायरस के प्रसार को रोकने के बारे में कम से कम चिंतित हैं। वे केवल संकट की स्थितियों का राजनीतिकरण करने में विश्वास करते हैं, ”उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महामारी से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। बता दें कि बंगाल में रविवार को 15 दिनों का लॉकडाउन लागू हो गया. सरकार ने कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *