हरियाणा

पत्नी को ले जाने पर गुस्साए पति ने कर दी मौसेरी सास के 6 साल के बच्चे की हत्या

Share now

संजय राघव, सोहना

पति पत्नी के आपसी झगड़े को निपटना एक महिला को भारी पड़ गया जब गुस्साये युवक ने उसके 6 साल के बेटे का अपहरण कर उसकी पत्थरो से निर्मम हत्या कर दी। हालांकि पॉलिसी ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला की बहन का जमाई था।आरोपी अपनी पत्नी को साथ ले जाने पर नाराज था जिस पर उसने इस घटना को अंजाम दिया.
23. जुलाई को थाना सैक्टर-10A, गुरुग्राम में बुधु साहनी पुत्र मिस्री साहनी निवासी गांव पकरीडी थाना कल्मानपुर जिला समस्तीपुर बिहार हाल किरायेदार बसई इन्कलेव, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह गुरुग्राम मे मेहनत मजदुरी का काम करता है। दिनांक 22 जुलाई को यह सुबह अपने काम से बाहर चला गया था और कमरे पर अपनी पत्नी व अपने चार बच्चों को कमरे पर ही छोड कर गया था। इसकी पत्नी भी मेहनत मजदूरी करने के लिये कमरे से चली गई थी और इसके बच्चे कमरे पर ही थे। जब शाम 6 PM पर इसकी पत्नी कमरे पर आई तो इसका लडका गणित कुमार (उम्र 6 वर्ष) कमरे पर नही मिला। इन्होंने अपने लडके को आस-पास काफी तलाश किया जो नहीं मिला। इसको शक है कि इसके लडके को कोई नाम पता नामालुम व्यक्ति अपहरण करके ले गया।
बच्चे के अपहरण किए जाने की वारदात की संगीनता को मध्यनजर रखते पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से, अपनी समझबुझ व पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए उपरोक्त अभियोग में 06 वर्षीय बच्चे का अपहरण करने वाले आरोपी को कल दिनाँक 23.07.2021 को ही गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान गुड्डू कुमार साहनी पुत्र राजबलम साहनी निवासी गाँव कुशाहा जिला समस्तीपुर, बिहार, हाल निवासी बसई इन्क्लेव, गुरुग्राम, उम्र 30 वर्ष के रूप में हुई।
आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसकी पत्नी और इसके बीच करीब एक महीने पहले आपस में झगड़ा हो गया था और इस झगड़े की बात इसकी पत्नी ने अपने पिता को बता दी थी, जिस पर इसका ससुर इनको समझाने के लिए गुरुग्राम आया और इसकी सास की सगी बहन (अपह्रत बच्चे की माँ) जो रिश्ते में इसकी मौसी लगती है भी इनको समझाने के लिए इनके कमरे पर आई थी। इसके ससुर व इसकी मौसी सास द्वारा इसको व इसकी पत्नी को समझाने के बाद भी इसका व इसकी पत्नी के बीच का मन-मुटाव खत्म नही हुआ तो इसका ससुर इसकी पत्नी को अपने साथ इसकी पत्नी के मायके पानीपत ले गया। इसको यह विश्वास हो कि इसकी पत्नी को इसका ससुर इसकी मौसी सास के कहने पर लेकर गया है और यह अपनी पत्नी की माँ की बहन मौसी सास के साथ रंजीश रखने लगा और इसने सोच लिया कि इसका घर इसकी मौसी सास के कारण टूटा है तो यह उससे बदला लेने की नियत से उसके बच्चों का अपहरण करके उनकी हत्या करने की फिराक में था। इसकी मौसी सास भी इसके पड़ोस में ही किराए पर रहती थी। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि इसने अपनी मौसी सास के साथ रंजीश रखते हुए दिनाँक 22.07.2021 को उसके 06 वर्षीय छोटे बेटे गणित को बसई इन्क्लेव के किराए के घर के पास बने नगर निगम के पार्क में से बहला फुसलाकर हत्या करने की नियत से उठाकर ले गया और नजदीक लगते खाली पड़े जंगल में ले जाकर बच्चे का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी तथा उसके बाद बच्चें के सिर, मुँह पर ईंट के अध्धे से चोटें मारी और उसको वही फेंककर भाग गया।
पुलिस टीम द्वारा दिनाँक 23.07.2021 को आरोपी से पूछताछ के दौरान घटनास्थल की निशानदेही करते हुए 06 वर्षीय बच्चे गणित का शव बरामद किया व हत्या करने में प्रयोग किया गया ईंट का अध्धा भी घटनास्थल से बरामद किया गया।
पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपी को आज दिनाँक 24.07.2021 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया। अभियोग अनुसन्धानाधीन है। 06 साल के बच्चें का अपहरण करने के बाद गला दबाकर व ईंट के रोड़े से चोटें मारकर निर्मम हत्या करने वाले आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *