यूपी

चुपके-चुपके टिकट की तैयारी में जुटे हैं अतुल कपूर, भाजपा नेताओं सहित संघ के पदाधिकारियों की करने लगे परिक्रमा, लखनऊ तक बिछाईं गोटियां

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
खत्री पंजाबी समाज के प्रतिनिधि के रूप में विधानसभा चुनाव को लेकर शहर विधानसभा सीट से दावेदारी कर रहे भाजपा पार्षद एवं पूर्व उपसभापति अतुल कपूर चुपके-चुपके टिकट की तैयारी में जुट गए हैं. सूत्र बताते हैं कि वह इन दिनों बरेली से लेकर दिल्ली तक गोटियां सेट करने में लगे हैं. कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना के समक्ष तो वह पहले ही अपनी बात रख चुके हैं. अब वह बरेली के साथ ही लखनऊ में बैठे भाजपा संगठन और संघ के बड़े पदाधिकारियों के दरबार में भी हाजिरी लगा चुके हैं. बताया जाता है कि पिछले दिनों एक कार्यक्रम के सिलसिले में बरेली पहुंचे संघ के एक बड़े पदाधिकारी के साथ भी अतुल कपूर ने मुलाकात की थी.  हालांकि, इस संबंध में जब उनसे पूछा गया तो अतुल कपूर ने मुलाकात के संबंध में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. उन्होंने संघ के पदाधिकारियों के साथ हुई मुलाकात को महज औपचारिक मुलाकात करार दिया है. उनका कहना है कि वह वर्षों से उपेक्षित खत्री पंजाबी समाज की लड़ाई लड़ रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे. उन्होंने पार्टी मंच पर अपनी बात रखी है और आगे अगर जरूरत पड़ी तो वह राष्ट्रीय अध्यक्ष तक भी अपनी बात पहुंचाएंगे. उन्होंने कहा कि खत्री पंजाबी समाज को भी विधानसभा चुनाव लड़ने का पूरा अधिकार है. जब महानगर अध्यक्ष और महिला मोर्चा अध्यक्ष का पद खत्री पंजाबी समाज से जुड़े नेताओं को दिया जा सकता है तो फिर विधानसभा का टिकट क्यों नहीं दिया जा सकता? जातीय समीकरण बिगड़ने की बात को दरकिनार करते हुए कहा कि स्व. रामसिंह खन्ना खत्री पंजाबी समाज से ही ताल्लुक रखते थे. उनके दौर में तो हमारे समाज का इतना वोट भी नहीं था. इसके बावजूद न सिर्फ कांग्रेस ने उन्हें विधानसभा का टिकट दिया बल्कि चुनाव जीतने के बाद उन्हें मंत्री पद से सुशोभित भी किया. जब उस दौर में स्व. राम सिंह खन्ना चुनाव जीत सकते हैं तो आज के समय में खत्री पंजाबी समाज का जनप्रतिनिधि क्यों नहीं जीत सकता?
अतुल कपूर ने कहा कि आज जनता साफ सुथरी छवि वाला ऐसा विधायक चाहती है जो उनकी हर समस्या को दूर करने के लिए हमेशा तत्पर रहे. उसे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मदद करने वाला हिन्दू है, मुस्लिम है, सिख है या फिर ईसाई. अतुल कपूर ने कहा कि हमें इस जातिवादी राजनीति का अंत करना होगा और इसका अंत तभी संभव है जब समाज के हर जाति वर्ग को समानता का अधिकार दिया जाएगा. इसीलिए आज खत्री पंजाबी समाज को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है. अतुल कपूर ने कहा कि जब जाति के नाम पर अन्य बिरादरियों को टिकट दिया जा सकता है तो फिर हमारे समाज के प्रतिनिधियों को मौका क्यों नहीं दिया जा सकता? जबकि हम भी कैंट और शहर विधानसभा सीट पर निर्णायक भूमिका में हैं. उन्होंने कहा, “मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय अध्यक्ष, मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील करता हूं कि वे सभी बरेली शहर के हालात को परखें और मुझे टिकट दें अथवा न दें पर हमारे समाज के ही किसी व्यक्ति को टिकट दिया जाना चाहिए.”

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *