यूपी

विरोधी धड़ाम : इं. अनीस के बुलावे पर बरेली पहुंचे शाद शेरवानी, बसपा-कांग्रेस-भाजपा छोड़ कर आए सैकड़ों लोगों को सपा में कराया शामिल, पढ़ें पूरी खबर

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
125 कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रबल दावेदार और पूर्व प्रत्याशी इंजीनियर अनीस अहमद विरोधी दावेदारों को एक के बाद एक झटका देते जा रहे हैं. पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के हमशक्ल समाजवादी योद्धा सुरेश ठाकुर को बुलाकर सबसे पहले रोड शो कर ताकत दिखाई. फिर वोट बनाने और बूथ का नाम बताने का अपनी तरह का प्रदेश का संभवत: पहला अभियान शुरू किया. उसके बाद सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता मेजर आशीष चतुर्वेदी को बुलाकर भव्य समारोह का आयोजन कराया और अब दिग्गज नेता सलीम शेरवानी के बेटे और सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाद शेरवानी को बुलाकर भाजपा, बसपा और कांग्रेस को छोड़कर आने वाले सैकड़ों लोगों को समाजवादी पार्टी में शामिल कराया.

लगातार पार्टी हित में किए जा रहे इंजीनियर अनीस अहमद खां ने यह साबित कर दिया है कि कैंट विधानसभा सीट से वह एकमात्र ऐसे मुस्लिम दावेदार हैं जो पार्टी के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. पार्टी हित में कार्य करने के लिए वह अन्य दावेदारों की तरह टिकट मिलने का इंतजार नहीं कर रहे. उन्हें इस बात की कोई फिक्र नहीं है कि अगर पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो पार्टी की जीत के लिए वह जो लाखों रुपये खर्च कर चुके हैं उसकी भरपाई कैसे होगी? पार्टी को मुसलमानों के साथ ही हिन्दुओं का भी पूरा वोट मिल सके इसके लिए उन्होंने लगभग दस कर्मचारियों की एक टीम तैनात की हुई है जिन्हें वह बाकायदा वेतन भी मुहैया करवा रहे हैं. यह सब वह निजी स्तर पर कर रहे हैं. स्थानीय संगठन की ओर से उन्हें किसी भी प्रकार की मदद नहीं की जा रही है.
यही वजह है कि उनके कार्यों और पार्टी के प्रति समर्पण को देखते हुए पार्टी के आला नेता भी उनके एक बुलावे पर बरेली की दूरी नापने को हर वक्त तैयार रहते हैं.

समारोह को संबोधित करते पूर्व विधायक विजयपाल सिंह

इंजीनियर अनीस अहमद खां जानते हैं कि समाजवादी पार्टी तभी जीत हासिल कर सकती है जब उसे मुस्लिमों के साथ ही दलितों का वोट भी मिलेगा. यही वजह है कि उनका फोकस दलित वोटों पर भी है. जब से इंजीनियर अनीस अहमद खां बसपा छोड़कर सपा शामिल हुए हैं तब से समाजवादी पार्टी में दलितों के शामिल होने का सिलसिला जारी है. अब तक लगभग दो हजार दलित एवं पिछड़ा वर्ग के हिन्दू इंजीनियर अनीस अहमद खां के नेतृत्व में बसपा, भाजपा और कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो चुके हैं. गुरुवार को भी सैकड़ों लोगों ने सपा की सदस्यता ग्रहण की. खुद राष्ट्रीय प्रवक्ता शाद शेरवानी ने इन लोगों को फूलमाला पहनाकर सपा में शामिल कराया. इन लोगों में भगवान स्वरूप मौर्य, कल्याण सिंह, सरदार परविंदर पाल सहित कई लोग शामिल थे.

इस अवसर पर शाद शेरवानी ने स्पष्ट रूप से कहा कि विभिन्न दलों से जो लोग सपा में शामिल हुए हैं उन्हें पूरा सम्मान दिया जाएगा.

जब उनसे पूछा गया कि सपा के कुछ नेता बसपा से आए नेताओं को बाहरी बताते हुए टिकट न देने की बात कह रहे हैं, क्या पार्टी भी इन नेताओं को बाहरी मानती है? इस पर शाद शेरवानी ने स्पष्ट रूप से कहा कि यह सब हवाई बातें हैं, यह अखिलेश जी नहीं कह रहे हैं और जो भी कह रहा है वह हवा में कह रहा है. जब उनसे पूछा गया कि कहा जा रहा है कि इस बार सपा मुस्लिमों की सीटें कम करने जा रही है, क्या धर्म और जाति के आधार पर प्रतिनिधित्व नहीं दिया जाएगा तो शाद शेरवानी ने कहा कि धर्म और जाति के आधार पर नहीं सही उम्मीदवार के आधार पर टिकट दिया जाएगा. जो उम्मीदवार पार्टी के हित में काम कर रहा है और जीतने का दम रखता होगा उसी को टिकट दिया जाएगा. आपराधिक छवि वालों को किसी भी सूरत में पार्टी टिकट नहीं देगी.

इस अवसर पर विजयपाल सिंह, कदीर अहमद, नजाकत खां, डालचंद वाल्मीकि, मो बिलाल, एडवोकेट मुजम्मिल, पप्पू राणा, जितेंद्र कुमार, दिनेश यादव, गुरु प्रसाद काले, मोंटी शुक्ला, जैनब फातिमा, रविंदर यादव, अगम मौर्य, अली अब्बास, मेराज अंसारी, सतेंद्र यादव, शब्बू खान, यामीन खान, मुसाहिद खान बंटी सहित सैकड़ों लोग शामिल थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *