यूपी

मुलायम सिंह के जन्मदिन पर इं. अनीस अहमद ने फिर दिखाया दम, बीसलपुर चौराहे से पार्टी कार्यालय तक निकाली शानदार रैली, काटा केक, सभासदों का भी मिला साथ?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन जहां पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनाया जा रहा है वहीं, बरेली में कैंट विधानसभा सीट से सपा के टिकट के प्रबल दावेदार इंजीनियर अनीस अहमद खां ने इसे सबसे खास अंदाज में मनाया। बीसलपुर चौराहे से शुरू हुई इस रैली का समापन समाजवादी पार्टी के सिविल लाइंस स्थित कार्यालय पर केक काटने के साथ हुआ। खास बात यह रही कि यह रैली कैंट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ते लगभग सभी वार्डों से होकर गुजरी और टिकट के दावेदार पार्षदों को छोड़कर ज्यादातर पार्षद कार्यक्रम का हिस्सा बने। इस रैली को लेकर 20 नवंबर को इंजीनियर अनीस अहमद खां ने कैंट के विभिन्न पार्षदों के साथ बैठक की थी जिसमें टिकट के दावेदार पार्षदों को छोड़कर सभी शामिल हुए थे।

आज सुबह करीब 11 बजे पीलीभीत रोड स्थित बीसलपुर चौराहे पर सपा के कैंट विधानसभा सीट से प्रबल दावेदार और पूर्व प्रत्याशी इंजीनियर अनीस अहमद खां के समर्थक एकत्र हुए। यहां इंजीनियर अनीस अहमद और सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष कदीर अहमद ने साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद इं. अनीस अहमद के नेतृत्व में निकाली गई रैली में शामिल उनके समर्थक पुराना शहर के विभिन्न इलाकों से होते हुए सैलानी पहुंचे। फिर यहां से शहामतगंज व कालीबाड़ी स्थित कैंट विधायक व भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल के घर के सामने से होते हुए रैली सिविल लाइंस स्थित पार्टी कार्यालय पहुंची।

इस दौरान जहां से रैली गुजर रही थी वहां मुलायम सिंह यादव जिंदाबाद, अखिलेश यादव जिंदाबाद और समाजवादी पार्टी जिंदाबाद के नारे गूंज रहे थे। रैली में शामिल इं. अनीस अहमद के समर्थक समाजवाद का संदेश देते नजर आ रहे थे। स्थानीय लोगों ने भी रैली को भरपूर समर्थन दिया। जहां से रैली गुजर रही थी वहां लोग भी रैली के साथ जुट रहे थे। उम्मीद भरी निगाहों में बदलाव की बयार साफ दिखाई दे रही थी। पार्टी कार्यालय पहुंचने पर पार्टी के महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी ने रैली का स्वागत किया। फिर शमीम खां सुल्तानी, इं. अनीस अहमद खां, सतेंद्र यादव, रविंदर यादव, अशफाक सहित अन्य पार्टी नेताओं ने मिलकर केक काटा और पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की लंबी उम्र की कामना की।
इस रैली को सफल बनाने में पार्षद सलीम पटवारी, इम्तियाज़ खान, यामीन रजा खां, जब्बार, अंजुम शमीम, मोहम्मद खालिद खां, जितेंद्र कुमार आदि का विशेष योगदान रहा।

विरोधी दावेदारों की धड़कनें बढ़ीं
इंजीनियर अनीस अहमद खां को कैंट विधानसभा सीट के अंतर्गत पड़ने वाले विभिन्न वार्डों के पार्षदों का साथ मिलने के बाद विरोधी दावेदारों की धड़कनें तेज हो गई हैं। साथ ही पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर साइकिल रैली के सफल आयोजन ने विरोधियों की धड़कनें और तेज कर दी हैं। इससे पहले भी इंजीनियर अनीस अहमद खां रोड शो और रैली के माध्यम से अपनी ताकत का अहसास करा चुके हैं जबकि अन्य कोई भी दावेदार एक रैली तक नहीं निकाल सका है। फिलहाल इंजीनियर अनीस अहमद अन्य दावेदारों की मुश्किलें बढ़ाते नजर आ रहे हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *