यूपी

बिखरने लगा पंजाबी समाज, डा. अनीस बेग के पाले में पहुंचे सिख, जानिये कैसे बदल रहे हैं शहर विस सीट के सियासी समीकरण

Share now

बरेली : उत्तर प्रदेश के 2022 के विधानसभा चुनाव की सरगर्मी अपने चरम पर है और ऐसे में सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं।आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में 9 विधानसभा सीटें हैं और ये सभी सीटें भाजपा के कब्जे में और 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर से इन सभी 9 सीटों को जीतकर रिकार्ड कायम करना चाहती है। वहीं अगर बात करें समाजवादी पार्टी की तो समाजवादी पार्टी भी अपनी पूरी तैयारी से 2022 के विधानसभा चुनाव को जीतकर उत्तर प्रदेश की सत्ता हथियाना चाहती है और मौजूदा वक़्त के हालात को देखते हुए भाजपा की सीधी टक्कर समाजवादी पार्टी से दिखाई देती है। वहीं अगर बात करें बरेली की 124 शहर सीट की तो इस सीट से भाजपा से दो बार के विधायक डॉ अरुण कुमार विधायक हैं लेकिन वहीं अगर बात करें समाजवादी के मजबूत दावेदार डॉ अनीस बेग की तो इस सीट पर सीधे तौर पर डॉ अनीस बेग भाजपा को जबरदस्त टक्कर देने की काबिलियत रखते हैं और दूसरी बात डॉ अनीस बेग को मुस्लिम वोटरों के अलावा वाल्मिकी समाज, कश्यप समाज के साथ साथ अब सिख समाज का भी समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है जिसकी वज़ह से पूरे शहर में डॉ अनीस बेग के नाम को ही समाजवादी पार्टी का मजबूत चेहरा माना जा रहा है।

चुनावी सरगर्मी के बीच आज मॉडल टाउन स्थित छोटा गुरुद्वारा के पास सिख समाज कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन सुरेंद्र सिंह भाटिया ने किया जिसमें बड़ी संख्या में सिख समाज के लोग कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम की विशेषता वहाँ मौजूद सिख समुदाय के बड़े बुजुर्ग और जवान रहे।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में 124 शहर विधानसभा के सम्भावित प्रत्याशी व समाजवादी पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डॉ अनीस बेग और विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष शमीम खा सुलतानी का फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर श्री गुर तेग बहादुर साहिब जी गुरुद्वारे के पूर्व प्रधान एमपी सिंह, सरदार बंटा सिंह, सरदार कल्याण सिंह सुरेंद्र भाटिया, मलिक सिंह कालरा,अरविंदर सिंह वेदी,गुरमीत सिंह, गुर वचन सिंह, डॉ विर्चेता सिंह, मंगल सिंह,जर्नेल सिंह, हरनीत सिंह, नवनीत सिंह आदि सिख समाज के लोग बड़ी तादात में उपस्थित रहे।


कार्यक्रम का संचालन व्यापार सभा के जिला उपाध्यक्ष अंकित यादव ने किया।
सिख समाज के सभी बुजुर्गों ने डॉ अनीस बेग का फूल माला पहनाकर स्वागत किया और 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को समर्थन दिए जाने की बात कही।
यहां आपको बता दें मॉडल टाउन सहित 124 शहर विधानसभा में लगभग 10 हजार के करीब सिख मतदाता हैं और सबसे बड़ी बात मॉडल टाउन को काफी समय से भाजपा का गढ माना जाता है लेकिन डॉ अनीस बेग के साथ सिख समुदाय का आना उनको पहले से भी ज्यादा मजबूत बना देता है।

मंच से बोलते हुए तमाम वक्ताओं ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया और महंगाई, बेरोजगार, जीएसटी, कृषि बिल को लेकर कहा कि भाजपा सरकार की नीतियां देश और समाज के लिए अनैतिक हैं। कृषि बिल पर बोलते हुए वक्ताओं ने कहा कि 700 किसानो की मौत के बाद आज ये सरकार उत्तर प्रदेश को जीतने के लिए कृषि बिल को वापस लेने की बात कर रही है। लेकिन हम सिख समाज के लोग भाजपा की किसी चाल में नहीं आने वाले हैं और 2022 में समाजवादी पार्टी को वोट देकर अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाएंगे।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष शमीम खा सुलतानी ने मंच से बोलते हुए महिला उत्पीड़न, कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, भ्रस्टाचार आदि पर योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि भाजपा ने 700 किसानो को मौत के घाट उतारा है और 2022 में यही सिख समाज के लोग भाजपा को उत्तर प्रदेश से उखाड़ने का काम करेंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *