पंजाब

एमएलए रमन अरोड़ा साहब! अपने विधानसभा क्षेत्र के अवैध निर्माणों पर भी नजर डालिये, क्यों नहीं करवाते कार्रवाई?

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
जोशी अस्पताल की अवैध बिल्डिंग का मुद्दा उठाकर सुर्खियां बटोरने के बाद खामोशी इख्तियार करने वाले आम आदमी पार्टी के सेंट्रल विधानसभा हलके के विधायक रमन अरोड़ा के अपने विधानसभा क्षेत्र में भी बड़ी तादाद में अवैध निर्माण हो रहे हैं और अवैध कॉलोनियां भी काटी गई हैं। इन पर रमन अरोड़ा की नजर क्यों नहीं पड़ रही है, यह सोचनीय पहलू है। ताजा मामला ढिलवां रोड पर संधू डेयरी से ठीक पहले स्थित गली में बन रही अवैध दुकान का है। इसकी शिकायत न्यू दशमेश नगर फेज-1 वेलफेयर कमेटी के प्रेसिडेंट की ओर से नगर निगम कमिश्नर को भी की गई थी लेकिन अब तक इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

एटीपी रविंदर कुमार और बिल्डिंग इंस्पेक्टर निर्मलजीत वर्मा को तो जैसे सिर्फ मुफ्त का वेतन देने के लिए ही सरकार की ओर से रखा गया है। उस पर एमटीपी मेहरबान सिंह के तो कहने ही क्या। ढिलवां रोड पर बनी पार्षद जस्सल की अवैध मार्केट के खिलाफ भी इन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। अमर पैलेस के बगल में अवैध कॉलोनी में नियमों को ताक पर रखकर अवैध इमारतों का निर्माण किया गया और अब भी किया जा रहा लेकिन न तो दूसरे विधानसभा क्षेत्र में जाकर शोर मचाने वाले विधायक रमन अरोड़ा को अपने इलाके की अवैध इमारतें और अवैध कॉलोनियां नजर आ रही हैं और न ही नगर निगम के भ्रष्ट एटीपी और बिल्डिंग इंस्पेक्टर कोई कार्रवाई कर रहे हैं।


इसी का नतीजा है कि लवली सीट मेकर की ओर से अवैध रूप से दुकान का निर्माण कराया जा रहा है जिसका एक-दो दिन में लिंटर भी पड़ने वाला है लेकिन नगर निगम चुप्पी साधे हुए है। अगर इस छोटी सी गली में अवैध दुकान का निर्माण हो गया तो यहां गाड़ियों का आना-जाना लगा रहेगा। जिससे कॉलोनी में रहने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। नगर निगम के भ्रष्ट अधिकारियों का वश चले तो वह शहर की गलियों में भी अवैध बाजार गुलजार करवा दें। बहरहाल, नगर निगम में भ्रष्टाचार का यह खेल आप सरकार में भी चल रहा है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *