झारखण्ड

कोयलाचंल पुलिस ने राहत की ली सांस, रमेश करमाली की क्षेत्र में थी तूती

Share now

बोकारो थर्मल, रामचंद्र कुमार अंजाना
बेरमो पुलिस के हत्थे चढ़े न्यू सशस्त्र पीपुल्स मोर्चा (एनएसपीएम) के सुप्रीमो सह जोनल कमांडर रमेश करमाली उर्फ रामाकांत और महेंद्र ठाकुर की गिरफ्तारी से कोयलाचंल की पुलिस ने राहत की सांस ली है। हजारीबाग, गिरीडीह और बोकारो के विभिन्न थानों में 28 मामलों में ये दोनों उग्रवादी नामजद अभियुक्त है। एनएसपीएम नाम के उग्रवादी संगठन के सुप्रीमो रमेश करमाली को पुलिस मानती है। बोकारो जिला के चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के हुरलुंग के रहने रमेश करमाली के बाप का नाम गरीब करमाली है। रमेश करमाली तीन जिलों में लूट, रंगदारी, गोलीबार कर एक सम्राज्य खड़ा कर लिया था। जांगरडीह रेलवे साइडिंग में गोलीकांड के बाद रमेश करमाली सुर्खियों में आया था। बोकारो एसपी चंदन कुमार झा के निर्देश पर बेरमो डीएसपी सतीश चंद्र झा के नेत्तृव में थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह पिछलें छह माह से हाथ धोकर पड़ी हुई थी। इस दौरान दो बार रमेश करमाली पुलिस को चतरोचट्टी में चकमा देकर फरार भी हो गया था। जारंगडीह घटना के बाद बोकारो थर्मल के थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह ने एनएसपीएम के कुल 11 उग्रवादियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जिसमें अजमत अंसारी उर्फ झगरू, बंटी साव, संजय साव, दीपक कुमार महतो, बिरबल कुमार सिंह को हथियार के साथ 4 जनवरी 2022 और राजकुमार गोस्वामी, राहुल कुमार सिंह, महाबीर सोरेन व छोटू मंडल उर्फ छोटू प्रसाद को 7 मार्च 2022 को गिरफ्तार किया।
पेंक के चमगढ़वा नदी किनारे जमीन के अंदर गाड़ के रखे थे हथियार : गोमिया से गिरफ्तारी के बाद पुलिस रमेश करमाली के निशानदेही पर पेंक-नारायणपुर थाना से महज दो किमी दूर चमगढ़वा नदी किनारे जमीन के अंदर से पुलिस रात्रि के लगभग आठ बजे तीन देश कारबाईन, कारतूस और वर्दी बरामद किए। पुलिस का मानना है कि लगभग एक साल से रमेश करमाली का सेफ जोन ऊपरघाट का इलाका बन गया था। इसकी हर मूवमेंट की सूचना ऊपरघाट में मिलती थी।
एनएसपीएम संगठन का उतरप्रेदश, बिहार व बंगाल से भी है लिंक : रमेश करमाली के बयान के अनुसार एनएसपीएम संगठन का उतरप्रेदश, बिहार व बंगाल से भी लिंक है। संगठन में उतरप्रदेश का एक सदस्य को बोकारो थर्मल गिरफ्तार कर पहले भी जेल भेज चुकी है। थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह का कहना है कि उग्रवादी संगठन एनएसपीएम बंगाल और बिहार से हथियार बनाकर क्षेत्र में दहशत फैलाने का काम करते थे। यह पूरी तरह से हाइटैक था। सोशल मीडिया प्लेटफार्म का उपयोग भी करते थे।
थाना प्रभारी को सम्मानित करेंगे एसपी : उग्रवादी संगठन एनएसपीएम को जड़ से खत्म करने के लिए थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह को बोकारो एसपी चंदन कुमार झा उन्हें सम्मानित करेंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *