देश

चाईबासा पुलिस मोस्ट वांटेड माओवादी समर दा की तलाश में पहुंची ऊपरघाट, घर पर चिपकाया इश्तेहार

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल

एक करोड़ के मोस्ट वांटेड इनामी माओवादी समर दा उर्फ अनमोल दा उर्फ सुंशात उर्फ लालचंद हेम्ब्रम की तलाश में पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) की पुलिस शनिवार को पेंक-नारायणपुर थाना क्षेत्र के ऊपरघाट पहुंची। चाईबासा के गुदड़ी थाना के पुअनि मन्टु कुमार और पेंक-नारायणपुर थाना प्रभारी सुमन कुमार दल-बल के साथ माओवादी समर दा उर्फ अनमोल दा उर्फ सुंशात उर्फ लालचंद हेम्ब्रम के तलाश में उनके पैतृक गांव ऊपरघाट के पोखरिया पंचायत के इटवाबेड़ा-जरवा (बंशी) गांव पहुंची। चाईबासा के गुदड़ी थाना के पुअनि मंटू कुमार ने बताया कि 13 मई 2014 को गुदड़ी थाना क्षेत्र में पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगल में भारी मात्रा में विस्फोटक, गोली, डेटोनेटर, हथियार व विस्फोट पदार्थ बरामदगी मामले में कांड संख्या-14/2014 के तहत मोस्ट वांटेड माओवादी माओवादी समर दा उर्फ अनमोल दा उर्फ सुंशात उर्फ लालचंद हेम्ब्रम प्राथमिक अभियुक्त है। इसके आलोक में चाईबासा पुलिस 9 सालों से उसे तलाश कर रहीं है। पोड़ाहाट कोर्ट चाईबासा के द्वारा निर्गत इश्तेहार को माओवादी के घर चिपकाया गया और उनके परिजनों से चाईबासा कोर्ट में सरेंडर करने को कहा गया है। समर दा झारखंड, बिहार व उडीसा की संयूक्त कमेटि का शीर्ष माओवादी है। इसके अलावे उडीसा एसडीएस (संबलपुर-देवनगर-सुंदरगढ़) डिवीजन का प्रभारी है।
माओवादी समर दा के घर 5 जनवरी को भी पहुंची थी चाईबासा पुलिस

5 जनवरी को पश्चिमी सिंहभूम जिले के जराइकेला पुलिस माओवादी समर दा उर्फ सुंशात उर्फ अनमोल उर्फ लालचंद हेम्ब्रम के इटवाबेड़ा स्थित पैतृक घर पहुंची और कांड संख्या 1/2021 के तहत उसके घर और चौक-चौराहों पर इश्तेहार चिपकाए थी। जराइकला थाना क्षेत्र के दीघा जंगल में एक लैंड माइन बरामदगी मामले में भी माओवादी समर दा उर्फ सुंशात उर्फ अनमोल उर्फ लालचंद हेम्ब्रम नामजद अभियुक्त है।
एनआईए के रडार पर भी है माओवादी समर दाः
पूर्व विधायक गुरूचरण नायक के दो अंगरक्षक को गला रेतकर हत्या मामले और अंगरक्षकों का एके 47 हथियार लूट मामले में माओवादी समर दा उर्फ सुंशात उर्फ अनमोल उर्फ लालचंद हेम्ब्रम एनआईए के रडार पर भी है। एनआईए कोर्ट ने वांरट जारी करते हुए गिरफ्तारी के लिए उसे ढूंढ रहीं है। गोइलकेइरा थाना कांड संख्या 01/2022 के तहत नामजद अभियुक्त है। राजनीति दबाव के बाद इस मामले को एनआईए को हेडओवर किया गया था।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *