मनोरंजन

पलक मुछाल रॉयल अल्बर्ट हॉल में अपने आदर्श लता मंगेशकर को देंगी श्रद्धांजलि

Share now

पूजा सामंत, मुंबई

आशिकी 2 फेम पलक मुछाल ब्रिटेन के लंदन में रॉयल अल्बर्ट हॉल में लाइव परफॉर्म करेंगी। खास बात यह है कि यह उनका वहां तीसरी बार परफॉर्मन्स होगा और वह अपनी आदर्श, प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देंगी। 28 जुलाई को, पलक प्रतिष्ठित स्थल पर बर्मिंघम फिलहारमोनिक ऑर्केस्ट्रा के साथ परफॉर्मन्स करेंगी।

वह कहती हैं, ”वहां तीसरी बार परफॉर्म करना दिलचस्प है। वहां परफॉर्मन्स देने वाले किसी भी कलाकार के लिए यह बहुत सम्मान और सत्कार की बात है। जब मैंने पहली बार वहां परफॉर्मन्स किया था तब मैं 6 साल का थी। फिर, 2015 में, मैंने फिर से वहां प्रदर्शन किया और अपने गाने गाए। इस बार यह लता जी को श्रद्धांजलि है।”

 

यह निश्चित रूप से पलक को पुरानी यादों में ताज़ा कर देगा, जिन्होंने वहां अपनी पहला सफर का दौरान लता मंगेशकर के गाने गाए थे। “मैं वहां आनंदजी (कल्याणजी-आनंदजी प्रसिद्धि) के साथ गाया था। मुझे कुछ दूसरे गानों के साथ ‘लग जा गले’ गाना भी याद है। इस बार, मैं यारा सीली सीली, आएगा आनेवाला, ऐ मेरे वतन के लोगो और कभी खुशी कभी गम गाने वाली हूं। मैंने  उनके लग-अलग दशकों के गानों को मिलाने की कोशिश की है, क्योंकि लता जी ने पिछले कुछ वर्षों में कई हिट नंबर गाए हैं। उनके द्वारा गाए गए हर गाने को दुनिया भर के लोगों से बहुत प्यार मिला हैं।

पलक को अपनी तैयारी शुरू किए हुए तीन महीने हो गए हैं। “मैंने इस कॉन्सर्ट को बिल्कुल शुरू से डिज़ाइन किया है। मैंने ऑर्केस्ट्रा के सदस्यों के साथ वीडियो कॉल पर कई सत्र किए। यह 120 सदस्यीय ऑर्केस्ट्रा टीम है। अधिकांश खिलाड़ी ब्रिटिश मूल से हैं और इसलिए हमारे देश के कुछ सबसे प्रसिद्ध संगीत निर्देशकों द्वारा बनाए गए गीतों पर प्रस्तुति देना उनके लिए सम्मान की बात है।

इस बार पलक के लिए इसे खास बनाने की एक और वजह हैं की उनका भाई, गायक पलाश और पति, संगीत निर्देशक मिथुन भी कार्यक्रम स्थल पर भी मौजूद रहेंगे। वह साझा करती हैं, “पलाश मेरे साथ स्टेज पर मेल पार्टस को गाने के लिए शामिल होंगे, जो मूल रूप से किशोर कुमार जी, मन्ना डे जी और मोहम्मद रफ़ी जी द्वारा गाए गए हैं। इसके अलावा, मिथुन जी मेरे कॉन्सर्ट में शामिल होने के लिए लंदन जा रहे हैं। मुझे यह काफी रोमांटिक लगता है और मेरे लिए यह बहुत मायने रखता है। एक कलाकार के रूप में मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं और यह मेरे खास दिन को और भी खास बना देता है!”

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *