मनोरंजन

अभिनेता विजय पाटकर ने लॉन्च किया मराठी अलबम ‘गाजली हळद’

Share now

पूजा सामंत, मुम्बई

15 अगस्त के दिन 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रख्यात अभिनेता विजय पाटकर के हाथों मराठी म्यूजिक एलबम ‘गाजली हळद” लॉन्च हुआ जिसे प्रणय शेट्ये, जसराज जोशी, सार्थक कल्याणी, शुभांगी केदार, नागेश मोरवेकर ने गाया है। बॉस स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत इस अलबम के निर्माता पंकज शाह हैं। इसके म्यूजिक कंपोजर और वीडियो डायरेक्टर प्रणय शेट्ये हैं।
अलबम के लॉन्चिंग के अवसर पर मराठी व हिंदी फिल्मों के जाने माने अभिनेता विजय पाटकर और मराठी बिग बॉस कंटेस्टेंट व सिंगर उत्कर्ष शिंदे मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

गाना और वीडियो ‘गाजली हळद’ में महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र की शादी के समय में मनाई जाने वाली हल्दी की रस्म और दशावतार को बड़े ही खूबसूरती के साथ दर्शाया गया है। इसमें कोंकण की सुंदरता और रिवाज को बनाये रखते हुए ही एक अलग छवि में दिखाने की कोशिश की है जो बेहतरीन है।
इस गाने की लांचिंग के दौरान पूरी टीम उपस्थित थी। इस गाने के निर्माता पंकज शाह ने बताया कि यह मराठी सांग करना उनका पहला अनुभव था। यह गीत मन को मोह लेने वाला है। जब वे प्रणय से मिले तो गीत की भाषा उन्हें समझ नहीं आई मगर इसका संगीत उनको बहुत अच्छा लगा। इस संगीत में कोंकण की खुशबू है। पंकज ने यह भी कहा कि वे संगीत से जुड़े हुए हैं। मराठी के अलावा और भी अन्य भाषा में अच्छे गीत बनाने के लिए हमेशा तैयार हैं।
प्रणय शेट्ये ने यह गीत संगीत बद्ध किया है और गाया भी है उन्होंने बताया कि इस एल्बम का कांसेप्ट उनके कैमरामेन चिन्मय जाधव ने दिया कि हमारी मूल संस्कृति को एक नए रूप में दर्शायें और वहीं से उन्हें इस गाने के लिए नया कांसेप्ट मिल गया। स्क्रीन प्ले राइटर निकेत हलवे ने कॉन्सेप्ट को लिखा। पूरी टीम ने बहुत मेहनत की है।
अभिनेता विजय पाटकर भी इस अवसर पर मौजूद थे उन्होंने कहा कि यह गीत और इसका फिल्मांकन बेहद खूबसूरत है। प्रणय शेट्ये नये हैं मगर उसकी बनाई धुन अच्छी है और रही बात किसी कमी की तो अनुभव इंसान को परिपक्व बना देता है।
इस अवसर पर मराठी बिग बॉस कंटेस्टेंट और सिंगर उत्कर्ष शिंदे ने कहा कि प्रणय छोटा पैकेट बड़ा धमाल है। उनका संगीत महाराष्ट्र और कोंकण की भूमि से जुड़ा है, उसमें लोक कला और संस्कृति के साथ आधुनिकता की खुशबू भी शामिल है।
सिद्धार्थ शंकर श्रीवास्तव ने इस अवसर पर कहा कि निर्माता पंकज शाह का आत्मविश्वास काबिले तारीफ है वो हार नहीं मानते और जो भी ठान लेते हैं उसे करके दिखाते हैं।
गायिका कंचन किरण मिश्रा ने भी पूरी टीम की प्रशंसा की और बताया कि पंकज शाह ने इस गाने को कितने डेडिकेशन से बनाया है।
इस एल्बम के कोरियोग्राफर और मुख्य अभिनेत्री रितुजा राणे ने भी इस गाने के निर्माण से जुड़े अपने अनुभव शेयर किये और कहा कि इस गीत के द्वारा मराठी गाने के क्षेत्र में पहली बार डांसरों को ज्यादा फुटेज मिला है। इस टीम से जुड़कर वह बेहद खुश है। रोहित लक्ष्मण काम्बले ने कहा कि यदि कुछ करने की चाह मन में हो तो कितनी भी मुसीबत आये वो आपका रास्ता रोक नहीं पाती। हमें भी इस एलबम के निर्माण के समय कई मुसीबत का सामना करना पड़ा लेकिन हमने कर दिखाया।
कैमरामैन चिन्मय जाधव और स्क्रीन प्ले राइटर निकेत हलवे ने भी अपने अनुभव साझा किए की कैसे उन्हें इस गाने से जुड़ने का मौका मिला।
कोरियोग्राफर निषाद गडकरी ने बताया कि इस एल्बम के गाने की शूटिंग उन्होंने कोंकण की वादियों में ही की और लगभग छत्तीस घंटे उनकी टीम काम करती रही केवल उन्हें चार घंटे ही मिलते थे आराम करने को। उनकी टीम ने बहुत मेहनत की और बेहतरीन काम किया है। इस गीत का किया गया नृत्य कोंकण को बिलोंग करता है लेकिन इसमें आधुनिकता का समावेश भी है। साथ ही कुछ लोक संस्कृति को नए ढांचे में भी पिरोता है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *