मनोरंजन

मुझे आशिकी में लेने की ज़िद पर अड़े थे भट्ट साहब : राहुल रॉय 

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली 

बड़े पर्दे पर प्यार की परिभाषा बदल देने वाली और राहुल रॉय और अनु अग्रवाल के लीड रोल्स से सजी 1990 की सदाबहार फिल्म आशिकी, सिनेमाघरों में अपनी रिलीज के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रही है। हाल ही में द कपिल शर्मा शो के सेट पर इस उपलब्धि का जश्न मनाया गया, जो फिल्मों के इतिहास में रोमांस का प्रतीक बन गई। इस मौके पर राहुल रॉय और अनु अग्रवाल की मशहूर जोड़ी दीपक तिजोरी के साथ पहुंची, जिन्होंने इस फिल्म में बल्लू के किरदार से दोस्ती को एक अलग अंदाज में प्रस्तुत किया था। इन तीनों कलाकारों ने आशिकी की शूटिंग के दिनों के अपने कुछ दिलचस्प किस्से सुनाए।

इस शो के दौरान जब कपिल ने राहुल रॉय से उनकी खास हेयर स्टाइल के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, “मेरे मॉडलिंग के दिनों में मेरे लंदन के दोस्त ने की यह स्टाइल थी। असल में जब मैं भट्ट साहब से पहली बार मिला था, तो उन्हें मेरी हेयर स्टाइल और ड्रेसिंग बड़ी अजीब लगी। उन्होंने आगे बताया, “जब वो मुझे इस फिल्म के लिए साइन कर रहे थे तो इंडस्ट्री के हर एक डायरेक्टर ने मुझे लीड रोल में लेने पर उन्हें चेताया था और कहा था कि यह प्रयोग असफल साबित होगा। इनमें बहुत-से लोगों ने कहा था कि मैं हीरो की तरह भी नहीं दिखता हूं। मुझे याद है मेरे बाल बिखरे हुए रहते थे और इससे मेरे चेहरे के एक्सप्रेशंस पूरी तरह ढंक जाते थे। लेकिन भट्ट साहब मुझे फिल्म में लेने की ज़िद पर अड़े थे।” इस पर कपिल ने कहा कि इन सबके बावजूद सभी ने उस ट्रेंड को फॉलो किया और कई वर्षों तक उस हेयर स्टाइल को कॉपी किया था क्योंकि उस वक्त उनकी हेयर स्टाइल को लेकर बड़ी दीवानगी थी।

उन दिनों को याद करते हुए राहुल ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो कभी हिंदी सिनेमा में काम करेंगे। वो महेश भट्ट के साथ कई फिल्म सेट्स पर जाते थे ताकि वो एक्टरों को देखकर फिल्ममेकिंग और एक्टिंग की बारीकियां समझ सकें। वो अनुपम खेर, मीनाक्षी शेषाद्री जैसे शानदार कलाकारों का काम देखते थे। इंडस्ट्री भले ही उनके खिलाफ बात कर रही थी, लेकिन महेश भट्ट ने अपने दिल की सुनी और उन्हें आशिकी में लीड रोल में लिया। उसके बाद जो हुआ वो इतिहास बन गया! राहुल ने यह तक बताया कि जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तो उन्हें पता चला था कि लोग इस फिल्म को देखने के लिए इतने ज्यादा उत्सुक थे कि वो 1500 रुपए तक में ब्लैक में टिकट खरीद रहे थे।

देखिए द कपिल शर्मा शो, हर शनिवार और रविवार रात 9:30 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *