मनोरंजन

एशियन एकेडमी क्रिएटिव अवार्ड्स 2023 में नेटफ्लिक्स इंडिया पांच कैटगरीज में नॉमिनेट

Share now

पूजा सामंत, मुंबई

प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय एम्मीज़® में दो नामांकन के बाद, नेटफ्लिक्स इंडिया को प्रतिष्ठित एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवार्ड्स 2023 में नामांकन का एक और सेट प्राप्त हुआ। नामांकन में राजश्री देशपांडे के लिए “मुख्य भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री” शामिल है, जिन्होंने व्यापक रूप से प्रशंसित प्रदर्शन दिया। श्रृंखला में दुर्जेय नीलम कृष्णमूर्ति के रूप में – ट्रायल बाय फायर जिसे “सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़” का पुरस्कार भी मिला। अंतर्राष्ट्रीय एमी® नामांकित शेफाली शाह को डार्क-कॉमेडी, डार्लिंग्स में शमशुनिसा के आकर्षक प्रदर्शन के लिए “सहायक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री” के लिए भारतीय चयन के रूप में चुना गया था। डॉक्यू-सीरीज़ द रोमान्टिक्स और नेटफ्लिक्स की मूल एंथोलॉजी लस्ट स्टोरीज़ 2 को भी क्रमशः “सर्वश्रेष्ठ गैर-स्क्रिप्टेड मनोरंजन” और “सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म” के लिए नामांकित किया गया था।

लस्ट स्टोरीज़ 2 – ‘मिरर’ की निर्देशक कोंकणा सेन शर्मा ने अपना उत्साह साझा करते हुए कहा, “मैं रोमांचित हूं कि लस्ट स्टोरीज़ 2 – मिरर को एशियन एकेडमी क्रिएटिव अवार्ड्स से नामांकन मिला है। यह एंथोलॉजी फिल्म आधुनिक रिश्तों की जटिलताओं की पड़ताल करती है, और यह एक परियोजना थी जो मेरे दिल के बहुत करीब थी। यह एक शानदार कलाकार और एक अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली दल को एक साथ लाता है। मैं इस कथा के निर्माण में उनके अटूट समर्थन के लिए नेटफ्लिक्स, आरएसवीपी और फ्लाइंग यूनिकॉर्न का आभारी हूं।”

राजश्री देशपांडे ख़ुश थीं; उन्होंने कहा, “एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवॉर्ड्स में नामांकित होना सौभाग्य की बात है। श्रीमती नीलम कृष्णमूर्ति को स्क्रीन पर चित्रित करना सौभाग्य की बात है। मुझे खुशी है कि मुझे इस कहानी के लिए चुना गया। यह नामांकन हमारी कड़ी मेहनत के बारे में बताता है।” इस श्रृंखला को बनाने में हमने सामूहिक प्रयास किया है। उपहार सिनेमा त्रासदी और कृष्णमूर्ति के संघर्ष जैसी महत्वपूर्ण कहानियों का समर्थन करने के लिए मैं अपने रचनाकारों- प्रशांत और केविन, नेटफ्लिक्स, एंडेमोल शाइन और हाउस ऑफ टॉकीज की गहराई से सराहना करता हूं। आग से परीक्षण।”

शेफाली शाह ने अंतर्राष्ट्रीय एमी के लिए मंजूरी मिलने के बाद इस सप्ताह अपने लगातार दूसरे नामांकन का जश्न मनाया, अपना उत्साह साझा करते हुए कहा, “मैं उन सभी के लिए बहुत खुश और कृतज्ञता से भरी हूं जिन्होंने मेरे काम के लिए इतना प्यार दिखाया है। यह नामांकन उस जुनून और समर्पण के बारे में बहुत कुछ बताता है।” डार्लिंग्स बनाने में लग गया। मैं नेटफ्लिक्स, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट और इटरनल सनशाइन, जसमीत और पूरे कलाकारों और क्रू को उनके समर्थन के लिए आभारी हूं, और मैं पुरस्कार रात में इसके सामने आने का इंतजार नहीं कर सकता!”

शोरुनर प्रशांत नायर ने एएसीए नामांकन साझा करने के बारे में बात की, “ट्रायल बाय फायर इसमें शामिल सभी लोगों के लिए प्यार का परिश्रम था और यह अत्यंत महत्वपूर्ण कहानी थी जिसे बताया जाना आवश्यक था। मेरा मानना है कि एक कहानी अपने निर्माताओं को चुनती है और केविन (लुपर्चियो) के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, एंडेमोल शाइन इंडिया और हाउस ऑफ टॉकीज में हमारे सहयोगियों के साथ ट्रायल बाय फायर बनाना एक असाधारण अनुभव से कम नहीं है। पूरी टीम की ओर से, हम नामांकन और एशिया-प्रशांत स्तर पर पहचाने जाने के लिए आभारी हैं और अपनी कहानी हमें सौंपने के लिए कृष्णमूर्ति के आभारी हैं।”

रोमांटिक्स की निदेशक, स्मृति मूंदड़ा ने साझा किया, “यह एक पूर्ण आश्चर्य और सम्मान की बात है। दुनिया में सबसे अच्छी सामग्री एशिया से आ रही है और पूर्व के मेरे साथियों द्वारा पहचाना जाना विशेष रूप से सार्थक है। यशराज फिल्म्स और नेटफ्लिक्स को धन्यवाद द रोमान्टिक्स का समर्थन करने के लिए, और भारत और उसके बाहर के अन्य सभी विजेताओं को बधाई।”

ये नामांकन भारत में असाधारण रचनात्मक प्रतिभा के प्रमाण के रूप में काम करते हैं, जो इसके स्थानीय मनोरंजन परिदृश्य की समृद्धि को दर्शाते हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *