मनोरंजन

आयुष्मान नए भारत के उत्साह का प्रतीक हैं

Share now

पूजा सामंत, मुंबई

बॉलीवुड स्टार और यूथ आइकन आयुष्मान खुराना आज भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांड में से एक हैं। हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े डिसरप्टर , आयुष्मान अपने विचारोत्तेजक लेकिन मनोरंजक सिनेमा ब्रांड के माध्यम से वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने में कामयाब रहे हैं, जिसे अब प्यार से ‘आयुष्मान खुराना जेनर ‘ कहा जाता है!

इसका प्रमाण टाइम मैगज़ीन द्वारा उन्हें केवल तीन वर्षों में दो बार दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक के रूप में सम्मानित करना है! ब्रांड आयुष्मान खुराना नए भारत की आकांक्षाओं, महत्वाकांक्षाओं और मूल्य प्रणालियों को दर्शाता है जो बेचैन, गतिशील और बेहद दूरदर्शी है।

Ayushman khurana

टाइम मैगज़ीन ने आयुष्मान को यह कहते हुए सम्मानित किया, “आयुष्मान खुराना एक ऐसी बॉलीवुड स्टार हैं, उन जैसा और कोई नहीं! जैसे-जैसे उनका करियर पिछले कुछ वर्षों में फलता-फूलता रहा है, खुराना को सामाजिक मुद्दों की वकालत करने के लिए सिल्वर स्क्रीन पर अपने मंच का उपयोग करने की आदत हो गयी है। खुराना बदलाव लाने की कोशिश जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं – ऑन-स्क्रीन अपनी भूमिकाओं के माध्यम से और ऑफ-स्क्रीन अपने कार्यों के माध्यम से।”

आयुष्मान जिन ब्रांडों का समर्थन करते हैं उनके पोर्टफोलियो पर एक नजर डालने से भारत के विकसित और उद्यमशील युवाओं के साथ उनका मजबूत संबंध दिखाई देगा। उनके 24 ब्रांडों के विविध पोर्टफोलियो में 80 प्रतिशत गोदरेज, नेस्ले, टाइटन, प्रॉक्टर एंड गैंबल आदि जैसे पुराने ब्रांड शामिल हैं।

प्रतिष्ठित बीएफएसआई (बैंकिंग, वित्तीय सेवा और बीमा) श्रेणी के लिए भी आयुष्मान अपने समकालीनों के बीच शीर्ष पसंद हैं। आईसीआईसीआई बैंक, अमेज़ॅन पे, पाइन लैब्स उनके समर्थन दस्तावेज में हैं और यह केवल भारत के सबसे विश्वसनीय, भरोसेमंद और मूल्यवान सेलिब्रिटी में से एक होने की उनकी प्रतिष्ठा को मजबूत करता है।

अपनी फिल्मों की तरह, आयुष्मान अपने ब्रांड के विज्ञापन क्रिएटिवीटी की सीमाओं को आगे बढ़ाने का प्रयास करते हैं। ऐसा ही एक अव्यवस्था तोड़ने वाला उदाहरण है वेक फिट। यह पहली बार था जब लोगों ने विज्ञापनों में किसी सेलिब्रिटी का एआई द्वारा निर्मित किरदार देखा। इस अभियान ने दर्शकों का बड़े पैमाने पर ध्यान आकर्षित किया और इसे याद किया।

आयुष्मान भारत में यूनिसेफ के राष्ट्रीय राजदूत भी हैं – जो देश में उनकी बेजोड़ विश्वसनीयता का एक और उदाहरण है।

यूनिसेफ की सिंथिया मैककैफ्रे ने कहा, “वह भारत के सबसे बड़े फिल्म सितारों में से एक हैं, और हम रोमांचित हैं कि वह बच्चों के साथ खड़े होने और हानिकारक सामाजिक मानदंडों और लैंगिक रूढ़िवादिता को चुनौती देने के लिए अपनी शक्तिशाली आवाज का उपयोग कर रहे हैं। और यह एक ऐसी आवाज़ है जो अपनी संवेदनशीलता और जुनून में यूनिसेफ के काम और लोकाचार के साथ प्रतिध्वनित होती है।

बहुआयामी व्यक्तित्व के साथ, आयुष्मान का एकमात्र लक्ष्य अपनी फिल्मों, अपने संगीत या अपने विज्ञापनों के माध्यम से दर्शकों का मनोरंजन और ज्ञानवर्धन करना है। अपने मूल में, वह अभी भी वह युवा लड़का है जो अपनी पहचान बनाने के सपने को पूरा करने के लिए चंडीगढ़ से शहर आया था। इसी सादगी और आकर्षण से वह लोगों का दिल और दिमाग जीतते रहते हैं… वह केवल एक ही चीज मांगते हैं ‘मुझे आपका मनोरंजन करने दीजिए’..

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *