मनोरंजन

‘आदुजीविथम (द गोट लाइफ)’ में पृथ्वीराज सुकुमारन से लेकर ‘जोकर’ में जोकिन फीनिक्स तक: 5 अभिनेता जिन्होंने अपने किरदारों के लिए गहन शारीरिक परिवर्तन किया

Share now

पूजा सामंत, मुंबई

एक फिल्म स्टार बनना कभी भी आसान नहीं होता। अभिनेता असाधारण प्रदर्शन करने के लिए जबरदस्त प्रयास और तैयारी करते हैं, पात्रों को गहराई और कविता के साथ जीवंत करते हैं। आज, हम दुनिया भर के असाधारण अभिनेताओं का जश्न मनाते हैं, जो अपनी भूमिकाओं को विश्वसनीय रूप से निभाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करते हैं और अपने शानदार प्रदर्शन के लिए आलोचकों की प्रशंसा प्राप्त करते हैं। यही कारण है कि हम वास्तव में उन्हें प्यार करते हैं और उनकी प्रशंसा करते हैं। ‘आदुजीविथम (द गोट लाइफ)’ में पृथ्वीराज सुकुमारन से लेकर ‘द मशीनिस्ट’ में क्रिश्चियन बेल तक, नीचे हम आपके लिए 5 अभिनेताओं के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने एक भूमिका के लिए अपने अत्यधिक शारीरिक परिवर्तन से हमें प्रभावित किया। एक नज़र डालें:

पृथ्वीराज सुकुमारन – ‘आदुजीविथम (द गोट लाइफ)’

2024 की सबसे प्रतीक्षित रिलीज़ में से एक के रूप में जानी जाने वाली, निर्देशक ब्लेसी की ‘आदुजीविथम (द गोट लाइफ)’ जिसमें पैन इंडिया स्टार पृथ्वीराज सुकुमारन मुख्य भूमिका में हैं, 28 मार्च, 2024 को दुनिया भर के दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है। सच्ची घटनाओं से प्रेरित उत्तरजीविता की कहानी पर आधारित, इस फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन नायक नजीब मुहम्मद की भूमिका में हैं, और उन्होंने अपने किरदार के लिए असाधारण शारीरिक परिवर्तन किया है। फिल्म में अपने किरदार की यात्रा को चित्रित करने के लिए 31 किलो वजन कम करने के लिए पृथ्वीराज सुकुमारन के समर्पण ने प्रशंसकों को इसकी रिलीज़ का बेसब्री से इंतज़ार कराया है। अपने नाटकीय और प्रभावशाली परिवर्तन के लिए वास्तव में सभी की उम्मीदों से ऊपर और परे जा रहे हैं!

क्रिश्चियन बेल – ‘द मशीनिस्ट’

क्रिश्चियन बेल ने लगभग 30 किलोग्राम वजन कम किया, जो किसी भी अभिनेता द्वारा किसी भूमिका के लिए किए गए सबसे चरम परिवर्तनों में से एक है। ऐसा कहा जाता है कि अभिनेता ने ‘द मशीनिस्ट’ में अपने किरदार के लिए वांछित काया पाने के लिए खुद को भूखा रखा।

जोकिन फीनिक्स – ‘जोकर’

ग्लोबल सिनेमा के सबसे महान अभिनेताओं में से एक के रूप में प्रसिद्ध, व्यापक रूप से प्रशंसित ‘जोकर’ में जोकिन फीनिक्स का चित्रण दुनिया भर के दर्शकों को प्रभावित करता है। उन्होंने इस भूमिका के लिए 52 पाउंड (24 किलो) वजन कम करके एक गहन परिवर्तन किया, एक ऐसा कारनामा जिसने उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों पर गहरा प्रभाव डाला।

आमिर खान – ‘दंगल’

‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने वाले आमिर खान को हर किरदार के लिए अतिरिक्त प्रयास करने के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है। एक असाधारण कलाकार और प्रतिभाशाली कलाकार, आमिर खान ने समीक्षकों और व्यावसायिक ब्लॉकबस्टर ‘दंगल’ में अपने परिवर्तन से सभी को चौंका दिया। पहलवान महावीर सिंह फोगट की भूमिका निभाते हुए, उन्होंने पाँच महीनों में 96 किलो से 68 किलो वजन कम किया। इस बारे में बात करते हुए, अभिनेता ने एक बार कहा था, “मेरा वजन 96 किलो था और मेरे शरीर में 38 प्रतिशत वसा थी, और मुझे पाँच महीनों के भीतर इसे 9 प्रतिशत शरीर वसा तक कम करना था। यह एक बहुत बड़ा काम था।” वाकई अविश्वसनीय!

क्रिस हेम्सवर्थ – ‘द हार्ट ऑफ़ द सी’

अपने शानदार अभिनय कौशल के लिए व्यापक रूप से जाने जाने वाले, क्रिस हेम्सवर्थ को ‘द हार्ट ऑफ़ द सी’ में नाविक की भूमिका निभाने के लिए अतिरिक्त मांसपेशियों को कम करना पड़ा। इसमें, उन्होंने भूमिका के लिए लगभग 33 पाउंड, यानी लगभग 15 किलोग्राम वजन कम किया, जिससे दुनिया भर के आलोचकों और फिल्म प्रेमियों से उनकी बहुत प्रशंसा हुई।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *