पंजाब

पुडा के भ्रष्ट एसडीओ जगवीर सिंह के काले कारनामों की हो विजिलेंस जांच, तत्काल किया जाए नौकरी से डिसमिस, कार्रवाई नहीं हुई तो जाऊंगा हाईकोर्ट : रविंदर पाल सिंह चड्ढा

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
जालंधर विकास प्राधिकरण के कथित तौर पर भ्रष्ट एसडीओ के खिलाफ आरटीआई एक्टिविस्ट रविंदर पाल सिंह चड्ढा ने मोर्चा खोल दिया है| चड्ढा ने जगवीर सिंह को भ्रष्ट अधिकारी करार देते हुए उसके कार्यकाल के दौरान जालंधर एवं होशियारपुर में काटी गई अवैध कॉलोनियों और यह है अवैध निर्माणों की स्टेट विजिलेंस से जांच कराने की मांग की है| साथ ही उन्होंने पुडा के कैबिनेट मंत्री सरकारिया एवं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से तत्काल जगबीर सिंह को नौकरी से डिसमिस करने की भी मांग की है| रविंदर पाल सिंह चड्ढा ने कहा कि अगर जगबीर सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है तो वह इसके खिलाफ माननीय उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। साथ ही जगबीर सिंह के कार्यकाल के दौरान उसके इलाके में तैयार की गई अवैध कॉलोनियों और अवैध निर्माणों को लेकर एक जनहित याचिका भी दायर करेंगे| चड्ढा ने कहा कि जालंधर में अपने कार्यकाल के दौरान एसडीओ जगबीर सिंह ने रिश्वत की मोटी रकम लेकर दर्जनों अवैध कॉलोनियों और सैकड़ों अवैध निर्माण तैयार करवाए हैं| इससे सरकार की राजस्व को करोड़ों रुपए की चपत लगी है| उन्होंने कहा कि जगबीर सिंह के खिलाफ आवाज उठाने वाले मीडिया कर्मियों को डरा धमका कर शांत कराने का प्रयास किया जा रहा है| उन्होंने कहा कि जगबीर सिंह के खिलाफ जितनी भी शिकायतें समाज सेवकों की ओर से की गई है या जितनी भी खबरें समाचार पत्रों या वेब पोर्टल में प्रकाशित हुई हैं उन सभी को आधार बनाते हुए इसकी स्टेट विजिलेंस जांच कराई जानी चाहिए| उन्होंने कहा कि बुलंदपुर मंड रायपुर बल्लां, रायपुर रसूलपुर, लांबड़ा, लिद्दड़ां, संगल सोहल रोड सहित जालंधर डिवीजन नंबर दो के तहत पड़ते विभिन्न इलाकों में अवैध कॉलोनियां व अवैध निर्माण एसडीओ जगवीर सिंह द्वारा रिश्वत की मोटी रकम लेकर तैयार कराए गए हैं.
उन्होंने कहा कि अगर मीडिया पुडा के इस भ्रष्ट अफसर के काले कारनामों की पोल खोल रहा है तो विजिलेंस और पुडा के चंडीगढ़ में बैठे अधिकारियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ इस मुहिम में मीडिया का सहयोग करना चाहिए. उन्होंने पुडा के आला अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एसडीओ जगवीर सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह माननीय पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की शरण में जाएंगे. साथ ही उन सभी अवैध कॉलोनियों और अवैध निर्माणों के खिलाफ जनहित याचिका भी दायर करेंगे जो भ्रष्ट एसडीओ जगवीर सिंह के कार्यकाल में रिश्वत की मोटी रकम लेकर अवैध रूप से तैयार करवाई गई हैं.
बताते चलें कि इंडिया टाइम 24 लगातार पुडा के इस अधिकारी के काले कारनामों के खुलासे कर रहा है. इंडिया टाइम 24 के खुलासों के बाद अब आरटीआई एक्टिविस्ट और सामाजिक संगठन भी भ्रष्टाचार के खिलाफ इस मुहिम #fightagainstcorruption का हिस्सा बनते जा रहे हैं. इसी कड़ी में आरटीआई एक्टिविस्ट रविंदर पाल सिंह चड्ढा ने आज एसडीओ जगवीर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. ये वही रविंदर पाल सिंह चड्ढा हैं जो नगर निगम के अधिकारियों से पिछले कई वर्षों से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं. अगर आप भी भ्रष्टाचार विरोधी इस मुहिम का हिस्सा बनना चाहते हैं और सरकारी दफ्तरों के भ्रष्टाचार से परेशान हैं तो हमें मोबाइल नंबर 7528022520 पर कॉल करें और भ्रष्टाचार विरोधी हमारी मुहिम #fightagainstcorruption का हिस्सा बनें.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *