दिल्ली देश

हंगामे की भेंट चढ़ी संसद की कार्यवाही

Share now

नई दिल्ली। बजट सत्र के पहले दिन संसद की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गई। हंगामे के बाद जहां लोकसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई वही राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2:00 बजे तक स्थगित की गई है।
सुबह बजट सत्र शुरू होते ही लोकसभा में विरोधी दलों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। यह हंगामा 11000 करोड रुपए के पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को लेकर था। विरोधी दलों ने सरकार पर नीरव मोदी को जानबूझकर देश से भगाने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी भी की। वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि नीरव मोदी वाह मेहुल चौक से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। धोखाधड़ी का यह मामला कांग्रेस के शासनकाल का है ना कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के समय का। अतः विरोधी दल इस मुद्दे पर देश की जनता को गुमराह ना करें। पीयूष गोयल के इतना कहते ही सदन में हंगामा और बढ़ गया विरोधी दलों ने नारेबाजी शुरू कर दी।
वहीं, भाजपा सांसदों ने कार्ति चिदंबरम और इंद्राणी मुखर्जी के कनेक्शन का मामला उठा दिया। उधर नया संबंध मिलने के बाद कार्ति चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।
इसके अलावा टीएमसी के नेता गांधी की प्रतिमा के पास संसद परिसर में ही प्रदर्शन करने लगे। उधर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद भी संसद में आंदोलन पर जुट गए। तेलुगू देशम पार्टी के सांसदों ने राज्यसभा में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस पूरे हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई, वहीं, राज्यसभा की कार्यवाही पहले 11:20 तक स्थगित की गई, उसके बाद दोपहर 2:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *