हरियाणा

यातायात नियम तोड़ने वालों को पुलिस ने बांटे फूल

Share now

कुरुक्षेत्र (ओहरी)

जिला पुलिस द्वारा दिनांक 23 अप्रैल से 30 अप्रैल तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है जिसके तहत आज दूसरे दिन यातायात नियमों की पालना ना करने वाले वाहन चालकों को जिला यातायात पुलिस द्वारा गुलाब का फूल देकर यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक के आदेशानुसार हरियाणा मे 23 अप्रैल से 30 अप्रैल तक सडक सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। दिनांक 24 अप्रैल को इसी अभियान के तहत डी एस पी ट्रैफिक तान्या सिहँ व यातायात थाना प्रभारी निरीक्षक देवेन्द्र कुमार की टीम ने नये बस स्टैंड के पास रैड लाईटो पर यातायाय नियमो की उल्लंघना करने वाले वाहन चालको को फूल देकर उन्हे यातायात नियमो की पालना करने के लिये प्रेरित किया।
उप पुलिस अधीक्षक तान्या सिहँ ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा 23 अप्रैल से 30 अप्रैल तक सडक सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इस अभियान के तहत आज पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग के निर्देशानुसार ट्रैफिक नियमो की पालना ना करने वाले वाहन चालको को फूल देकर चेताया गया। उन्होने कहा कि यातायात नियमो की पालना हेतू पुलिस जहाँ चालान काटती है वहीं इस तरह के तरीको से उनको नियमो की जानकारी भी दी जाती है तथा उनके प्रति जागरुक हो। उन्होने कहा कि तरीका कोई भी हो सकता है मकसद सिर्फ वाहन चालको को यातायात नियमो के प्रति जागरुक और प्रेरित करने का है। उन्होने वाहन चालको से भी अपील की है कि वे अपनी जान की कीमत समझे। घर पर आपका कोई इंतजार कर रहा है इस बात को यदि याद रखेंगे तो कोई भी वाहन चालक लापरवाही नही करेगा।
यातायात थाना प्रभारी निरीक्षक देवेन्द्र कुमार ने बताया कि सडक सुरक्षा सप्ताह के तहत हर दिन अलग अलग तरीको से आमजन को यातायात नियमो के प्रति जागरुक किया जाऐगा। इस सप्ताह के पहले दिन सोमवार को जी टी रोड , शहर के भीडभाड वाले एरिया से अतिक्रमण हटाया गया , दूसरे दिन शहर मे वाहन चालको को फूल देकर नियमो के प्रति प्रेरित किया इसी प्रकार बुधवार को स्कूलो व कालेजो मे यातायात नियमो को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जाऐगा। इसी बीच एक दिन जीरो टौलरैन्स डे मनाया जाऐगा।
पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा कि सडक सुरक्षा सप्ताह को लेकर सभी थाना प्रभारियो को दिशा-निर्देश भेजे जा चुके हैं। पुलिस अधीक्षक ने वाहन चालकों से भी अपील है कि यातायात के नियमों को हमेशा ध्यान में रखते हुए ड्राइव करें । सड़क पर स्वयं भी सुरक्षित होकर चले तथा दूसरों को भी सुरक्षित रहने दें । लापरवाही से वाहन चलाने पर होने वाली सड़क दुर्घटना से सबसे बड़ा खामियाजा किसी और को नहीं बल्कि घायल व मृतक के परिवार को उठाना पड़ता हैं। सड़क दुर्घटना में होने वाली मौत का नुकसान परिवार को होता है जिसकी पूर्ति परिवार उम्र भर पूरी नहीं कर सकता। इसलिये हमेशा यातायात नियमो की पालना करें, अनदेखी नहीं ।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *