हरियाणा

सड़क पर पैसे मिलना लाभ या हानि

Share now

कुरुक्षेत्र (ओहरी)

अप्रत्याशित रूप से अगर कहीं से धन-लाभ हो जाए तो यह बहुत रोमांचक कर देने वाला अनुभव होता है। उधार दिए जिन पैसों की वापस मिलने की संभावना लगभग समाप्त हो गई हो, अगर वो अचानक वापिस मिल जाए तो जाहिर सी बात है आपकी खुशी का ठिकाना तक नहीं रहेगा।

खास अनुभव

इससे भी ज्यादा खास अनुभव वो होता है जब आपको राह हैं,पर चलते हुए कुछ पैसे मिल जाते हैं। कई लोग सड़क किनारे गिरे इन रुपयों को उठाकर अपने निजी काम में लेते हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इन्हें उठाकर किसी धार्मिक कार्य में लगाते हैं या किसी जरूरतमंद को दे देते हैं।

सिक्का

आपमें से बहुत से लोगों को सड़क पर गिरे रुपए मिले होंगे, लेकिन जमीन पर गिरा ‘सिक्का’ मिलना कुछ अलग ही बात कहता है। क्योंकि इसका संबंध सीधे आध्यात्मिकता के साथ है।

धन

प्रतीकात्मक तौर पर बात करें तो धन का अर्थ शक्ति, सत्ता और मूल्य से है। इसका संबंध इतिहास के साथ भी है क्योंकि ये एक से दूसरे तक पहुंचती है।

ऊर्जा

जो व्यक्ति उस सिक्के को अपने हाथ में लेता है, उसके शरीर की ऊर्जा उस सिक्के से होते हुए दूसरे व्यक्ति तक पहुंचती है, दूसरे से तीसरे, तीसरे से चौथे…. ये श्रृंखला बढ़ती जाती है। हर व्यक्ति उस सिक्के में अपनी ऊर्जा पहुंचाता है और धीरे-धीरे उस सिक्के में ऊर्जा का संग्रह होने लगता है।

गुडलक

चीन में धन, विशेषकर सिक्के को सिर्फ खरीददारी का जरिया नहीं माना जाता, बल्कि इसे गुड लक के साथ भी जोड़ा जाता है। साथ ही भारत में भी धन को देवी लक्ष्मी से जोड़कर देखा गया है। इसलिए अप्रत्याशित तरीके से धन का मिलना अच्छा ही समझा जाता है।

पारलौकिक शक्तियां

वहीं इसका संबंध पारलौकिक शक्तियों के साथ भी है, वो इन सिक्कों के जरिए आपको यह अहसास दिलवाना चाहती हैं कि आप स्वयं को कम मत आंकिए, वह आपसे यह भी कहती हैं कि अगर आप अपना आत्मविश्वास खो चुके हैं तो उन्हें पुन: जीवित करने की कोशिश करें।

पूर्वजों का आशीर्वाद

यह एक और बात का संकेत भी हो सकता है, शायद आपके पूर्वज आपको इन सिक्कों के जरिए अपना आशीर्वाद आप तक पहुंचाना चाहते हैं।

नोट या सिक्के
आपको जो पैसे (नोट या सिक्के) मिले हैं, उनका आपके ऊपर क्या प्रभाव पड़ेगा, यह दो बातों पर आधारित होते हैं। पहली तो ये कि जब आपको वो मिले तब आपके दिमाग में क्या चल रहा था और दूसरा ये आपको नोट मिला है या सिक्का।

नई शुरुआत
अगर आपको कोई सिक्का प्राप्त हुआ है, तो इसका संबंध नई शुरुआत से है। अगर आप किसी नई योजना को साकार करना चाहते हैं तो उसके लिए अब सही समय आ गया है। यह सफलता, प्रगति और उपलब्धियों की निशानी है।

आसमानी शक्तियां
आसमानी शक्तियां आपको बताना चाहती हैं कि आपके मस्तिष्क में जो भी विचार चल रहे हैं वे आपको सफलता की ओर ही लेकर जाएंगे।
नोट
अगर आपको कोई नोट प्राप्त हुआ है, तो इसका अर्थ यह है कि आपको अपनी परिस्थितियों को गंभीरता से देखने की जरूरत है। आपको अपने ऊपर विश्वास करते हुए अपने निर्णयों को कार्यरूप देने की आवश्यकता है। आपको मनचाही सफलता मिलेगी, बशर्ते आप अपने ऊपर नियंत्रण और विश्वास दोनों कायम रखें।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *