झारखण्ड

बोकारो थर्मल में चोरों का आंतक, अभियंता के घर लाखों की संपत्ति व गोबिंदपुर परियोजना से ट्रक चोरी, 

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल
बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरों का आतंक बढ़ गया है। पुलिस बेबस नजर आ रही है। बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के डीवीसी व सीसीएल काॅलोनीवासियों में दहशत का माहौल बन गया है। डीवीसी ए प्लांट के कार्यपालक अभियंता एचओ शरण के बंद आवास डीएम-20 ए से ताला तोड़ गिरोह ने ताला तोड़कर चोरों ने ढाई लाख की आभूषण चोरी कर लिया। इसके अलावे गोबिंदपुर परियोजना में खडे़ नया बस्ती निवासी मो. शमीम अख्तर का ट्रक चोरी कर लिया गया। एक रात में दो चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर चोरों का मनोबल काफी बढ़ गया है, वहीं पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगा है। इससे ठीक दो दिन पहले फेज दो परियोजना में चोरों ने खान प्रबंधक कार्यालय का ताला तोड़ कर चोरी कर लिया था। इधर, डीवीसी के कार्यपालक अभियंता एचओ शरण ने बोकारो थर्मल थाना को एक लिखित सुचना दी है। जिसमें में कहा गया है कि 8 मई को कार्यपालक अभियंता अपने पैतृक घर बेगूसराय गये थे। वहां से एक सप्ताह बाद बोकारो थर्मल लौटा, तो देखा कि आवास का ताला टूटा हुआ है। और आवास के अंदर में सारा समान बिखरा पड़ा हुआ है। आलमीरा का ताला भी टूटा था। चोरों ने बंद आवास से सोने की कंगन, कान बाली, सोने का लाॅकेट, पायल तीन सेट, अंगूठी, नथूनी, लैपटाॅप, कपडे सहित अन्य सामान ले भागे। वहीं, नया बस्ती निवासी शमीम अख्तर ने भी पुलिस को सूचना दी है। जिसमें कहा गया है कि गोबिंदपुर परियोजना के लोकल सेल कांटा घर के समीप ट्रक जेएच 10 यू 7646 खडा था। चालाक आफताब भी लापता है। चालाक का मोबाइल फोन बंद बता रहा है।
चोरी गयी मोटरबाईक बरामद-फेज दो निवासी बिनोद कुमार शर्मा की चोरी गयी बाइक स्थानीय फुटबाॅल मैदान के समीप झाडी से बरामद कर लिया गया है। शाम को टहलने के दौरान मैदान के पास खडी बिनोद कुमार शर्मा की मोटरबाईक चोरी हो गयी थी।
थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर परमेश्वर लेंयागी ने इन दोनो घटनाओं की पुष्टि करते हुए कहा कि उपरोक्त मामलों पर मामला दर्ज कर लिया गया है। चोरी गयी ट्रक की पता चल गयी है। बंगाल में ट्रक का लोकेशन मिला है। डीवीसी के अभियंता का आवास बंद था। जिसके कारण चोरों ने हाथ सफा कर लिया। एक टीम बनाकर ताला तोड़ गिरोह के खिलाफ अभियान चलायी जा रही है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *