हरियाणा

मुख्यमंत्री की घोषणाओं को गम्भीरता से लें अधिकारी : फुलिया

Share now

कुरुक्षेत्र, ओहरी

उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं को अधिकारी गम्भीरता से ले और घोषणाओं की प्रगति रिपोर्ट को तुरंत अपडेट करना सुनिश्चित करे। इस मामले में जो भी अधिकारी लापरवाही बरतेगा, उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
वे सोमवार को देर सायं लघु सचिवालय के सभागार में मुख्यमंत्री की घोषणाओं की समीक्षा को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा कृषि विभाग के लिए पिहोवा में 7 करोड़ 20 लाख की लागत से बनने वाले किसान भवन, कुरुक्षेत्र में वेटनररी कालेज, पिहोवा में पशु अस्पताल, यारा में पशु अस्पताल, आईटीआई, शिक्षा विभाग, खेल विभाग सहित अन्य विभागों को लेकर की गई विभिन्न घोषणाओं की प्रगति रिपोर्ट हासिल की।
उन्होंने फीडबैक लेने और मुख्यमंत्री की घोषणाओं से तुलना करने के उपरांत अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं को कोई भी अधिकारी सहजता से ना ले। सभी अधिकारी मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर फीजिबल और नॉन-फीजिबल की रिपोर्ट तुरंत देना सुनिश्चित करे। जो कार्य किए जाने सम्भव है, उन कार्यो पर तेजी से कार्रवाई करना सुनिश्चित करे। अधिकारियों से मिली रिपोर्ट के अनुसार यह प्रतीत होता है कि अधिकारी मुख्यमंत्री की घोषणाओं को गम्भीरता से नहीं ले रहे है।
उपायुक्त ने कहा कि अधिकारी सभी घोषणाओं के पीछे लगकर योजनाओं को पूरा करना सुनिश्चित करे। इतना ही नहीं अपने मुख्यालय से तालमेल बनाकर तमाम घोषणाओं की प्रगति रिपोर्ट को रोजाना अपडेट करना सुनिश्चित करे। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त अनीस यादव, डीडीपीओ कपिल शर्मा, सीएमओ डा. एसके नैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *