देश

शाम 6:30 बजे तक की बड़ी खबरें

Share now

➡ कांग्रेस की रोजा इफ्तार पार्टी से कई नाम गायब : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को निमंत्रण नहीं भेजा, लिस्ट से हामिद अंसारी का भी नाम गायब है, इफ्तार में कांग्रेस ने केजरीवाल को नहीं बुलाया, 13 जून को ताज पैलेस में इफ्तार पार्टी होगी।

➡ दिल्ली के ओबीसी सम्मेलन में राहुल गांधी का बयान- काम किसी का फायदा किसी और का, यह हिन्दुस्तान की सच्चाई है, काम करने वाले को इस देश में इनाम नहीं, मोदी के दफ्तर में किसान नहीं दिखेगा, पीएम ने किसानों को एक रुपया नहीं दिया, बीजेपी सांसद मुझसे आकर मिलते हैं, BJP सांसद बोलते हैं की मोदी हमें बोलने नहीं देते, बीजेपी के सभी सांसद भय में हैं डरे हुए, आरएसएस ओबीसी को बांटना चाहता है, हम ओबीसी को राजनीति में लाएंगे, आज हिन्दुस्तान गुलाम हो चुका है, संघ-बीजेपी ने देश को गुलाम बनाया.

➡ दाती महाराज पर दुष्कर्म का मामला दर्ज : दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में दाती महाराज के खिलाफ केस दर्ज, शनि धाम के संस्थापक हैं दाती महाराज, 2 साल पहले मंदिर में दुष्कर्म का आरोप।

➡ सुन्नी किरायेदारों को नोटिस की तैयारी : शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन वसीम रिज़वी का एलान, शिया वक्फ संपत्तियों के किराएदारों पर बोले, सुन्नी किराएदारों को भेजा जाएगा नोटिस, कट्टरपंथी विचारधारा के लोगों को निकाला जाएगा, जिहाद पर आस्था रखने वाले किराएदारों को निकालेंगे, शिया वक़्फ़ बोर्ड ने मुतवल्लियों को पत्र भेजा, संविधान को न मानने वाले किरायेदारों को भेजा जाए नोटिस, लगभग 50 हज़ार सुन्नी समुदाय किराए पर रहता है , शिया वक़्फ़ संपत्तियों पर हैं बतौर किराएदार-वसीम रिजवी।

➡ अंसल बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन : अंसल बिल्डर के खिलाफ एकजुट हुए निवेशक, शहीद पथ सुशांत गोल्फ सिटी में निवेशकों ने मार्केटिंग ऑफिस में किया प्रदर्शन, अंसल बिल्डर के खिलाफ की नारेबाज़ी, निवेशक सालों से लगा रहे ज़मीनों के लिए चक्कर।

➡ भाजपा विधायक बोले -ताजमहल का नाम राममहल कर दो : बलिया विधायक सुरेंद्र सिंह फिर विवाद में, ताजमहल का नाम बदलने की मांग की, बीजेपी विधायक ने ताज का नाम बदलने को कहा- ताज महल का नाम राम महल कर दो, मिटा दो बाबर-अकबर की निशानियां, स्मारक और सड़कों के नाम बदले जाएं, मुगलसराय की तरह बाकी नाम बदले जाएं, मेरा बस चले तो सब अभी बदल दूं, भारत हिन्दू देश है।

➡ मेरठ में छात्रा ने किया आत्मदाह का प्रयास : छात्रा ने SSP ऑफिस पर पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह का किया प्रयास, दुष्कर्म के प्रयास में कार्रवाई नहीं होने से नाराज, कार्यालय में मौजूद पुलिस कर्मियों बचाई जान, मुंडाली पुलिस नहीं कर रही आरोपियों पर कार्रवाई, SSP ऑफिस पर शिकायत लेकर पहुंची थी छात्रा, मुंडाली थाना क्षेत्र के मुरलीपुर गांव का मामला।

➡ शहरी गरीबों को ढाई लाख देगी यूपी सरकार
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शहरी गरीबों को मिलेगा ढाई लाख रुपये, शौचालय निर्माण के लिए 20-20 हजार मिलेगा, विकास का कोई विकल्प नहीं, इनकी सकारात्मक सोच विकसित करनी होगी, गलत निर्माण करने वालों की जांच हो, इससे भ्रष्टाचार की शिकायतें कम होगी, गोरखपुर अब पिछड़ा जनपद नहीं है, विकास के कार्य गति पर है गोरखपुर जिला, सभी शहर और गांव को स्वच्छ बनाएं-सीएम, बिजली विभाग की लाइन लास कम करना होगा, इस सबके लिए जान सहभागिता जरूरी है, नगरीय क्षेत्रों में पेयजल की व्यवस्था जरूरी है, नगर निगम इस काम को प्राथमिकता से पूरा करे.

➡ राममंदिर नहीं रहा न रहेगा चुनावी मुद्दा : केंद्रीय मंत्री
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने यूपी के बाराबंकी में एक बयान में कहा कि राम मंदिर और 370 कभी एनडीए का चुनावी मुद्दा नहीं रहा. 2019 में भी राम मंदिर नहीं रहेगा चुनावी मुद्दा।

➡ वाराणसी: भक्तों से पुलिस की मारपीट का वीडियो वायरल : 7 जून को दर्शन को लाइन में लगे भक्तों से मारपीट की गई थी. विश्वनाथ गली में हुई 7 जून को पुलिस की गुंडई के खिलाफ एसपी सुरक्षा के पास पीड़ित ने शिकायत भी की थी. वाराणसी के दशाश्वमेघ थाना क्षेत्र का है मामला।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *