हरियाणा

केडीबी स्वर्ण जयंती को लेकर शहर में बनेगा भव्य स्वर्ण जयंती द्वार : फुलिया

Share now

कुरुक्षेत्र , ओहरी
उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने कहा कि कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने पर 1 अगस्त 2018 से 31 जुलाई 2019 तक स्वर्ण जयंती वर्ष के रुप में मनाया जाएगा। इस पर्व को लेकर शहर में भव्य केडीबी स्वर्ण जयंती द्वार भी बनाया जाएगा। इतना ही नहीं इस द्वार के अलावा तीर्थस्थलों पर भी 17 द्वार बनाए जाएंगे।
वे मंगलवार को देर सायं पिपली पैराकीट में केडीबी स्वर्ण जयंती वर्ष की तैयारियों को लेकर केडीबी सदस्यों व अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले केडीबी के सदस्यों और अधिकारियों ने कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के स्वर्ण जयंती वर्ष में होने वाले कार्यक्रमों तथा अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव 2018 की तैयारियों को लेकर सुझाव दिए। उपायुक्त ने केडीबी सदस्यों से मिले सुझावों और फीडबैक की सराहना करते हुए कहा कि केडीबी का स्वर्ण जयंती वर्ष समारोह 1 अगस्त 2018 को भव्य तरीके से मनाया जाएगा। इस समारोह में राज्यपाल प्रोफेसर कप्तान सिंह सोलंकी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी शिरकत कर सकते है। इस कार्यक्रम का आगाज ब्रहमसरोवर पर होने वाली आरती और गीता स्थली ज्योतिसर के हवन यज्ञ से किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि 1 अगस्त को अधिकारियों और शहर के गणमान्य लोगों की उपस्थिति में एक सैमिनार का भी आयोजन किया जाएगा और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती भी की जाएगी। इस एक वर्ष के कार्यक्रमों को लेकर अंतिम चर्चा राज्य सरकार के साथ की जानी है। केडीबी सदस्यों के सभी सुझाव राज्य सरकार के समक्ष प्रस्तुत किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि केडीबी सदस्यों से मिले सुझावों के आधार पर केडीबी कार्यालय के समक्ष पार्किंग, केडीबी के इतिहास और तीर्थो को लेकर 15 मिनट का वृतचित्र, बुकलेट और निमंत्रण पत्र भी तैयार किए जाएंगे। हालांकि केडीबी स्वर्ण जयंती वर्ष का लोगो तैयार कर लिया गया है। इस मौके केडीबी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी पूजा चांवरिया, केडीबी के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा सहित केडीबी के सभी सदस्य और अधिकारीगण मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *