हरियाणा

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर सैकड़ों युवक-युवतियां मैराथन में दौड़े

Share now

कुरुक्षेत्र, ओहरी

चतुर्थ अंतर्राष्ट्र्रीय योग दिवस को लेकर सैंकड़ों युवक और युवतियों ने मैराथन में दौड़ लगाकर शहरवासियों को योग के रंग में रंगने का संदेश दिया। इस संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आयुष विभाग, शिक्षा विभाग, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, पंतजलि योग समिति व भारत स्वाभीमान ट्रस्ट का एक-एक कार्यकर्ता और कर्मचारी जनून के साथ लगा हुआ हैं। इस मैराथन में जहां युवक-युवतियां दौड़ी वहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने भी दौड़ लगाई।


बुधवार को सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर मैराथन में भाग लेने के लिए सैंकड़ों युवक-युवतियां, अधिकारी, कर्मचारी द्रोणाचार्य स्टेडियम के प्रांगण में एकत्रित हुए। यहां से विधायक सुभाष सुधा ने मैराथन को झंडी देकर रवाना किया। मैराथन में जहां बुधवार को युवाओं में जोश और उत्साह उमंग देखने को मिला, वहीं योग के संदेश ने पूरी फिजा को योगमय बना दिया। विधायक ने प्रदेश वासियों को योग दिवस पर संदेश देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि देश में प्रत्येक व्यक्ति स्वस्थ रहे और स्वस्थ रहने के लिए लोगों को योग के प्रति जागरुक करने का काम निरंतर किया जा रहा हैं। इसीलिए 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रुप में मनाने का अहम निर्णय लिया। इस योग दिवस पर भारत में ही नहीं बल्कि 100 से ज्यादा देशों में लोग एक साथ योग करेंगे।
उन्होंने कहा कि लोगों में अभी भी योग के प्रति ओर अधिक जागरुकता लाने की जरुरत है। यह तभी सम्भव हो पाएगा, जब देश का प्रत्येक नागरिक योग को अपनाऐगा। इस मौके पर एडीसी अनिश यादव, डीआरओ डा. चांदी राम चौधरी, आयुष यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डा. कृष्ण जाटियान, डीडीपीओ कपिल शर्मा, डिप्टी सिविल सर्जन डा. एनपी सिंह, जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. सुदेश जाटियान, पंतजलि योग समिति के मंडल प्रभारी पाला राम, जिला प्रभारी बलविन्द्र सिंह, महिला प्रभारी डा. निरुपमा भट्टी, भारत स्वाभीमान ट्रस्ट के जिला प्रभारी कुलवंत, डीईओ नमिता कौशिक, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सतपाल भट्टी, डीएसओ यशबीर सिंह, जिला रैडक्रास सचिव कुलबीर मलिक, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, पंकज धीमान, सागर बंसल, लखबीर सिंह, विष्णु दत्त शर्मा, नरेश सैनी काकौत, जिला मीडिया प्रभारी महिन्द्र कंथला, राम सैनी, विक्रम, रामनिवास, अर्चना आर्य, राजकुमार, मंजू, कविता, नीरू, मंजीत, मनीता, रोहताश, कमल, कुलदीप, सोनू, मंजू, शीला, देवेन्द्र, प्रदीप, सहित जिला के तमाम अधिकारी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *