पंजाब

बेअंत सिंह पार्क की बदहाली दूर करने को सुशील तिवारी ने रवनीत बिट्टू को लिखा पत्र 

Share now

जालंधर : शहर में स्थित बेअंत सिंह पार्क की बदहाली दूर करने के लिये युवा राष्ट्र निर्माण वाहिनी के अध्यक्ष सुशील तिवारी का संघर्ष अब भी जारी है. सुशील तिवारी ने इसके लिये सबसे पहले जालंधर नगर निगम के अधिकारियों से गुहार लगाई थी लेकिन अफसरों ने उनकी एक नहीं सुनी और पार्क में गंदगी का आलम बढ़ता गया. इसके बाद वह मेयर जगदीश राज राजा के पास पहुंचा तो राजा ने उनसे कहा कि जब तक जालंधर नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र के विधायक बावा हेनरी नहीं कहेंगे तब तक वह पार्क की साफ सफाई नहीं करवायेंगे. इसके बाद तिवारी ने बावा हेनरी से शहीद के नाम पर बनाए गए पार्क की बदहाली दूर कर शहीद को श्रद्धांजलि देने की अपील की लेकिन बावा हेनरी ने भी उनकी एक नहीं सुनी.

स्थानीय नेताओं ने निराश किया तो भी सुशील तिवारी ने हिम्मत नहीं हारी और अब उन्होंने शहीद बेअंत सिंह के परिजन एवं लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू से शहीद को सम्मान दिलाने की अपील की है.

तिवारी ने उन्हें एक पत्र लिखकर कहा है कि आप का ध्यान जालंधर नार्थ विधानसभा क्षेत्र के शहीद बेअंत सिंह पार्क की ओर दिलाना चाहता हूं । शहीद बेअंत सिंह पार्क पंजाब का एक प्रसिद्ध पार्क है. बेअंत सिंह जी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री भी रहे हैं और पंजाब में आंतकवाद को जड़ से खत्म किया था। पंजाब को खुशहाल बनाने वाले बेअंत सिंह ही थे. मुख्यमंत्री रहते हुए नशे को जड़ से खत्म किया था। इसलिए इस पार्क का नाम शहीद बेअंत सिंह पार्क रखा गया था। जब पार्क बना था तब यहां हजरों लोगों ने अपने परिवार के साथ इस पार्क में आया करते थे और अपने सुख दुख की बातें किया करते थे । मगर कुछ सालों से इस पार्क की हालत बहुत खराब हो गई है. पार्क में एक तरफ कूड़ा तो दूसरी तरफ नशेड़ियों ने अपना अड्डा बना लिया है । पार्क की खराब हालत संबंधित हलके के विधयाक ,मेयर के समक्ष उठाई मगर उन्होंने भी इस पार्क की तरफ कोई विशेष ध्यान नहीं दिया। आप से निवेदन करता हूं आप इस पार्क को बनवाने के लिये प्रयास करें। बेअंत सिंह ने जो पंजाब के लिए किया है वह पंजाब के लोग कभी नहीं भूल सकते। मुझे पूरी उम्मीद आप इस विषय पर पूरा ध्यान देगें।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *