बिहार

440 वोल्ट का तार टूटा, करंट से बच्ची की मौत

Share now

अमित कुमार यादव, समस्तीपुर 

आज मुफस्सिल थाना क्षेत्र के डड़िया बेलार वार्ड- 14 के समीप स्थित आम के बगीचे में 440 वोल्ट के टूट कर गिरे विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ कर एक बच्ची की मौत हो गई। मृत बच्ची गांव के वार्ड- 15 निवासी स्व. तुलसी पाल की पुत्री शोभा कुमारी उर्फ निशा (12) बताई गई है, जो राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय डढिया बेलार में छठे वर्ग की छात्रा थी। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ कर्पूरीग्राम पाइप फैक्ट्री के समीप समस्तीपुर-ताजपुर मार्ग को जाम कर दिया। साथ ही सड़क पर टायर जलाकर विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश जताते हुए नारेबाजी किए।

सूचना पर स्थानीय थाना पुलिस ने जाम स्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया। बावजूद ग्रामीण शांत नहीं हुए और विभागीय पदाधिकारियों को घटना स्थल पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। ग्रामीणों का कहना था कि विद्युत तार गिरने की सूचना के बावजूद विभागीय पदाधिकारियों का ध्यान इस ओर नहीं गया। बाद में बीडीओ अंजनी दत्ता ने घटना स्थल पर पहुंच स्थिति से अवगत होते हुए परिजनों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। जिसके बाद लोगों शांत हुए और सड़क जाम को खत्म किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

वहीं करीब दो घंटे जाम रहने के कारण सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। जिससे आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बताया जाता है कि निशा सुबह शौच के लिए घर से बाहर निकली थी। उसके वापस नहीं लौटने पर परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई। तब खोजबीन के क्रम में आम के बगीचे में उसका शव पड़ा मिला। जहां 440 वोल्ट का विद्युत तार गिरा पड़ा था। बच्ची की मौत के बाद उसके घर में कोहराम मच गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। तीन साल पूर्व 2015 में गंभीर बीमारी के कारण शोभा उर्फ निशा के पिता स्व. तुलसी पाल की मौत हो गई थी। इसके बाद निशा के बड़े भाई रवि पर परिवार का बोझ बढ़ गया। मृतका का छोटा भाई विक्की (16) वर्ष इंटर का छात्र है। बहन की मौत से पूरा परिवार सदमें में है। मृतका की मां प्रमीला देवी शव के साथ लिपट-लिपट कर रो रही है। स्थानीय पंसस सुरेश राय ने कहा कि पिछले पंचायत समिति की बैठक में विभागीय जेई से पंचायत क्षेत्र में जर्जर विद्युत तार बदलने की मांग की गई थी। इसके बावजूद कोई कारवाई नहीं हुई। मुखिया संजीत पासवान ने परिजनों को सहायता का आश्वासन दिया है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *