देश बिहार

बाढ़ से कटने लगा नेशनल हाईवे, सड़क पर चल रही नाव

Share now

एजाज अंसारी, मधुबनी 

जयनगर अनुमंडल मुख्यालय से 7 किमी पूरब लदनियां प्रखंड के योगिया व पदमा गांव के बीच एनएच 104 पर सड़क में कटाव को रोकने के उपाय मंगलवार तक शुरू नहीं किया गया था। यातायात बंद रहने से जयनगर से लदनियां व खुटौना का सड़क संपर्क प्रभावित है। वाहन नहीं चल रहे। जान जोखिम में डालकर लोग कमर भर पानी में उतरकर सड़क के इस पार व उस पार हो रहे हैं। पानी में बहाव व अधिक होने से लोगों की परेशानी बढती ही जा रही है।

एसडीएम शंकर शरण ओमी ने बताया कि एनएच 104 सीतामढ़ी प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को तत्काल सड़क को मोटरेबुल करने का काम शुरू करने को डीएम व खुद उनके द्वारा कहा गया है। उन्होंने कहा कि लदनियां के सीओ को स्थल पर एक नाव की वैकल्पिक ब्यवस्था तत्काल करने को कहा गया है ताकि लोग सुरक्षित सड़क पार कर सकें। एसडीएम ने माना कि उस स्थान पर डायभर्सन का निर्माण यदि समय पर करा दिया जाता तो यह समस्या नहीं होती। वहीं नेपाल में अचानक आयी बाढ़ ने लोग जहाँ तहां फसा हुआ है। तथा लोगों में खाने पीने की सामान तथा पीने का पानी के लिए मोहताज होना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार, बाढ़ के कारण जनकपुर हवाईअड्डा से विमान परिचालन ठप हो गया है। वहीं नेपाल के तराई क्षेत्र के राजमार्ग सड़क पर यातायात बंद हो गया है। नेपाल सरकार ने बाढ़ के गंभीरता को देख सेना को मदद मे उतरा है। जिससे बाढ़ मे फसे लोगो को बचाया जा सके। बाढ़ के चपेट में नेपाल के 21 जिलो में 305 घर डूबने,20 पशु के मरने,49 लोगों की बाढ़ मे डूबने से मौत की खबर है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *