बिहार

मोदी ने पूरा किया किसानों से किया गया वादा : महबूब अली कैसर

Share now

खगड़िया : सांसद #चौधरीमहबूबअलीकैसर ने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राजग गठबंधन कि सरकार ने किसान की आयवृद्धि का ध्यान रखते हुए, 2018-19 की खरीफ फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य(MSP) को उत्पादन लागत का कम से कम डेढ़ गुना करने का फैसला लिया है। कैसर ने कहा कि यह अत्यंत खुशी कि वात है कि किसान भाइयों-बहनों को मोदी सरकार ने लागत के 1.5 गुना MSP देने का जो वादा किया था, आज उसे पूरा किया है। फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में इस बार ऐतिहासिक वृद्धि की गई है। माननीय प्रधानमंत्री जी एवं देश के किसानों को हार्दिक बधाई ।

https://youtu.be/zJ521G5n0sY

सांसद कैसर ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार ने खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में डेढ़ गुना या उससे अधिक की वृद्धि करने का निर्णय लिया है, यह निर्णय देश के किसानों के जीवन में एक बड़ा परिवर्तन लायेगा, और इससे देश के अन्नदाता के जीवन में और भी ज्यादा खुशहाली आयेगी।

वहीं लोजपा नेता एवं राजग गठबंधन के पूर्व प्रत्याशी युसुफ सलाहउद्दीन ने कहा कि खरीफ फसलों के एमएसपी मूल्य में 1.5% वृद्धि होने से भारत के करोड़ों किसानों को जमीनी स्तर पर निश्चित ही फायदा होगा यह किसानों के हित के लिए एक ऐतिहासिक फैसला है ।

सांसद प्रतिनिधि राकेश कुमार सिंह ने भी कहा कि बढ़े हुए MSP से किसानों को आर्थिक मजबूती मिलेगी, उत्पादन बढ़ेगा, निवेश को बढ़ावा मिलेगा।
अब एफसीआई, नैफेड, एसएफएसी, सीसीआई और इसके लिए निर्धारित अन्य एजेंसियां अब अधिक तेजी से खरीदारी करना जारी रखेंगी.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *