हरियाणा

प्रदेश स्तरीय किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में फतेहाबाद चैंपियन, कुरुक्षेत्र दूसरे स्थान पर

Share now

नरेश गर्ग, लाडवा

एसोसिएशन ऑफ़ किकबॉक्सिंग हरियाणा के तत्वाधान में डिस्ट्रिक्ट स्पोट्र्स एसोसिएशन ऑफ़ किकबॉक्सिंग कुरुक्षेत्र की ओर से दून स्कूल में आयोजित तीन दिवसीय प्रदेश स्तरीय सब-जूनियर किकबॉक्सिंग चैम्पियशिप 2018 में फतेहाबाद ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती।
एसोसिएशन के महासचिव सतविंदर सिंह ने बताया की प्रतियोगिता में जिला फतेहाबाद की टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती। वहीं जिला कुरुक्षेत्र दूसरे नंबर और जिला हिसार तीसरे नंबर पर रहा। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के विजेता अक्टूबर माह में गोवा में होने वाले राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। वहीं प्रतियोगिता के समापन समारोह पर सहायक शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की व समापन समारोह की अध्यक्षता एसोसिएशन ऑफ़ किकबॉक्सिंग हरियाणा के प्रधान राकेश खुराना ने की। वहीं मुख्यातिथि मनोज कुमार ने कहा कि जो बच्चें इस खेल में पदक जीते हैं उनसे सभी की आशाएं बढ़ जाती है और इन्हीं आशाओं पर खरा उतरने के लिए उन्हें और ज्यादा मेहनत करके अपने खेल को और निखारना होगा और जो बच्चे इस प्रतियोगिता में कोई पदक नहीं जीत पाएं उन्हें अगली बार पदक जीतने के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी। क्यूंकि मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता और जितनी आप मेहनत करोगे उतने अच्छे आपको परिणाम मिलेंगे। कार्यक्रम अध्यक्ष राकेश खुराना ने कहा कि बच्चों को किकबॉक्सिंग में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लेकर जाने के लिए एसोसिएशन पुरजोर प्रयास कर रही है ताकि बच्चों को इस खेल के माध्यम से एक अच्छे भविष्य की दिशा मिल सके। वहीं एसोसिएशन की ओर से मुख्यातिथि व कार्यक्रम अध्यक्ष को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया तथा सभी विजेताओं को पदक देकर पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर राकेश खुराना, अमित सिंघल, सतविंदर सिंह, शिव गुप्ता, प्रमोद शर्मा, सुनीता खन्ना, ईशान सिंगला, अमित धारीवाल, शिखा गुप्ता, रामपाल, सन्नी वर्मा, राजपाल सिंह, चमन लाल, रवि कम्बोज, गुरदेव, प्रवीण कुमार, सूर्य, गणेश थापा, शंकर लाल, मोहित शर्मा, गौरव कश्यप, उमंग, राजेश कुमार गोले, नितेश नरवत, मिनत राम कश्यप, राहुल, मनदीप सिंह, नरेन्द्र सैनी आदि उपस्थित थे।
वहीं 37 किलोग्राम भार के 13-15 आयु वर्ग के पुरुष प्रतियोगिता में कुरुक्षेत्र के मुकुल ने स्वर्ण, हिसार के कमलेश ने रजत व रेवाड़ी के ओमबीर व फतेहाबाद के कुणाल ने कांस्य पदक जीता। वहीं 37 किलोग्राम भार के 10-12 आयु वर्ग के पुरुष प्रतियोगिता में हिसार के नवल ने स्वर्ण, फतेहाबाद के अभयजीत ने रजत व कुरुक्षेत्र के लिवेश व कृष ने कांस्य पदक जीता। वहीं 42 किलोग्राम भार के 10-12 आयु वर्ग के पुरुष प्रतियोगिता में कुरुक्षेत्र के नूरवंशदीप ने स्वर्ण, कुरुक्षेत्र के युवराज ने रजत व रेवाड़ी के कुणाल व फतेहाबाद के रवि ने कांस्य पदक जीता। वहीं 42 किलोग्राम भार के 13-15 आयु वर्ग के पुरुष प्रतियोगिता में हिसार के हेमंत ने स्वर्ण, हिसार के दीपक ने रजत और कुरुक्षेत्र के अरबित्त व श्लोक ने कांस्य पदक जीता। वहीं 63 किलोग्राम भार के 13-15 आयु वर्ग के पुरुष प्रतियोगिता में फतेहाबाद के निखिल ने स्वर्ण, कुरुक्षेत्र के केशव ने रजत और करनाल के जतिन व हिसार के ऋतिक ने कांस्य पदक जीता। वहीं 47 किलोग्राम भार के 10-12 आयु वर्ग के पुरुष प्रतियोगिता में कुरुक्षेत्र के दक्ष ने स्वर्ण, कुरुक्षेत्र के आदित्य ने रजत और रेवाड़ी के कृष व यमुनानगर के कविश ने कांस्य पदक जीता। वहीं 32 किलोग्राम भार के 10-12 आयु वर्ग के पुरुष प्रतियोगिता में करनाल के प्रियन ने स्वर्ण, फतेहाबाद के पुष्कर ने रजत और फतेहाबाद के ही हर्षप्रीत व जश्नदीप ने कांस्य पदक जीता।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *