दिल्ली

वैश्य अग्रवाल समाज एवं व्यपारी वर्ग का देश के विकास में अहम् योगदान : अरविंद केजरीवाल

Share now

नई दिल्ली : दिल्ली में वैश्य अग्रवाल समाज एवं व्यापारी वर्ग नें बहुत उत्साह के साथ दिल्ली के मुखयमंत्री अरविंद केजरीवाल का आभार व्यक्त किया । जिसमे वैश्य अग्रवाल समाज, व्यापारी वर्ग एवं अन्य समाज के लोगो नें हज़ारो की संख्या में सम्लित हुए । कार्यक्रम की अध्यक्षता देशभंधु गुप्ता ने की । कार्यक्रम में श्री एन.डी. गुप्ता , संसद सदस्य , (राज्यसभा), श्री वजिंदर गर्ग, MLA राजिंदर नगर, राजेश गुप्ता, गौरव अग्रवाल, सतीश गुप्ता, दिनेश गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, नितिन गोयल, सौरभ गुप्ता, विपिन गुप्ता, प्रदीप मितल, सत्यप्रकाश गुप्ता, विपिन कुमार, वरिंदर गर्ग को भी वैश्य समाज की और से सम्मानित किया गया । यह कार्यक्रम रविवार 07 october को शाम 7:30 बजे तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया था ।

इस अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नें कहा की – ” देश और समाज में अग्रवाल समाज के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता । उन्होनें अग्रवाल समाज से अपील की वह आम आदमी को दान दे । उनके द्वारा दिए गई दान से दिल्ली के सैकड़ो सरकारी स्कूल और अस्पतालो का भी कायाकल्प हो सकता है । उसका पुण्य आप सबको मिलेगा ।

इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता नें कहा – ” सभी राजनैतिक दलो द्वारा वैश्य अग्रवाल समाज एवं व्यापारी समाज को उपेक्षित करने का प्रयास किया गया एवं दिल्ली से ऐसे लोगो को राज्यसभा में भेजा गया जिनका दिल्ली की समस्याओ से कोई लेना-देना नहीं रहा । इस के विपरीत अरविंद केजरीवाल जी को जब राज्यसभा में अपने प्रतिनिधि भेजने का मौका मिला तो उन्होने तीन में से दो सीटे वैश्य अग्रवाल समाज को योग्यता एवं अनुभव के आधार पर प्रदान की जिससे दिल्ली की जनता की आवाज़ सांसद में प्रभावी तरीके से उठाई जा सके ।”

डॉ. सुशील गुप्ता नें आगे कहा – ” दिल्ली देश की राजनैतिक राजधानी ही नहीं, बल्कि व्यपारिक राजधानी भी है । दिल्ली के व्यापार से भारत सरकार को हज़ारो करोड़ रूपए का कर इकठा होता है, लकिन पिछले 20-25 वर्षो से भारत सरकार दिल्ली के कारोबार को तहस-नहस करने पर तुली हुई है । कभी सीलिंग के नाम पर, तो कभी अवैध निर्माण के नाम पर, तो कभी पर्यावरण के नाम पर । इस के विपरीत अरविंद केजरीवाल सरकार नें दिल्ली के व्यापारियों को सम्मान देने का काम किया है । उनको भयमुक्त होकर ईमानदारी से व्यापार करने का अवसर प्रदान किया है । यही कारण है कि दिल्ली का व्यापारी वर्ग अरविंद केजरीवाल से खुश है एवं इस कार्यक्रम के माध्यम से उनके प्रति आभार व्यक्त करना चाहता है ।”

डॉ सुशील गुप्ता नें और आगे कहा – ” जो भी व्यक्ति कारोबार करता है, लोगो को रोजगार प्रदान करता है, सरकारी कोष को ईमानदारी से कर जमा करते है, और भरने का काम करता है, वह वैश्य है । इसलिए इसे किसी जाति विशेष का नहीं, व्यपारी समुदाय का कार्यकर्म समझना चाहये ।”

समारोह के मुख्य संयोजक एवं अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष देशबंधू गुप्ता नें बताया – ” डॉ.सुशील गुप्ता के साथ सांसद एन. डी. गुप्ता एवं संजय सिंह का भी समारोह में वैश्य अग्रवाल समाज एवं व्यापारी समुदाय द्वारा सम्मान किया गया । समारोह में अनेक मंत्री, पूर्व मंत्री एवं विधायक सम्लित हुए । 50 से अधिक सामाजिक, धार्मिक संस्थाओ द्वारा इस समारोह को सफल बनाने के लिया धन्यवाद किया । आयोजन समिति में 100 से अधिक गणमान्य नागरिक सम्लित थे । अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन दिल्ली प्रदेश द्वारा आयोजन में सूतरधार के भूमिका अदा की गई । इसका कारण यह है कि डॉ. सुशील गुप्ता इस संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष है एवं उनके राज्यसभा में चुने जाने पर संगठन के लोग, कार्यकर्ता अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे है । शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में डॉ. सुशील गुप्ता के योगदान को देखते हुए बड़ी संख्या में सामाजिक, धार्मिक संस्थाए स्व्यं इस समारोहों के प्रचार प्रसार में लगी हुई थी ।”

समारोह के संयोजक एवं श्री ब्रह्मपुरी अन्नक्षेत्र आश्रम ट्रस्ट के वरिष्ठ उप-प्रधान आई.सी.बंसल के अनुसार ” इस समारोह में 20 हज़ार से अधिक लोगो के भाग लिया । इस प्रकार का आयोजन इससे पह्ले शायद ही किसी के सांसद चुने जाने पर दिल्ली में आयोजित किया गया था । समारोह में इस प्रकार का उत्साह पैदा होने का कारण यह हैं कि पहली बार किसी ऐसे व्यक्ति को दिल्ली से राज्यसभा में जाने का अवसर मिला हैं जिसने शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में अतुलेय काम किया हैं । डॉ. गुप्ता द्वारा चलाई जानेवाली संस्थाए के माध्यम से अभी तक जो लोग भी लाभान्वित हुए हैं उनकी संख्या लाखो में हैं एवं उन सभी लोगो को डॉ. गुप्ता के राज्यसभा में चुने जाने पर प्रसन्ता का अनुभव हो रहा हैं । समारोह में आने वाले सभी लोगो के लिए जलपान एवं भोजन की व्यस्था भी की गई थी । श्री बंसल के अनुसार इस समारोह के माध्यम से दिल्ली के व्यापारी वर्ग का एक मंच पर लेने में भी सफलता प्राप्त हुई जिससे व्यपारिओ को आज दिल्ली में कारोबार करने में जो कठिनाई हो रही हैं, उसका समाधान हो सकेगा ।”

पवन सिंगल, प्रेस सचिव नें बताया – “कार्यक्रम में अतिथि के रूप में गंगा बिशन गुप्ता, अशोक सतरोडिया, विनोद सिंघल, जयप्रकाश गर्ग, संजय गोयल, सुरेश गर्ग, मुकेश जिंदल, श्याम गुप्ता, रमेश गोयल, अशोक मितल, पंकज अग्रवाल, रमेश गुप्ता, मनोहर लाल गर्ग, विनोद छारीय, महेशचंद गोयल, प्रमोद गुप्ता, अजय कुमार गुप्ता, विपिन कुमार गुप्ता, राकेश कुमार गुप्ता, नितिन लीला, अनिल टेकरीवाल, प्रदीप कुमार गर्ग, सी.ए. अशोक अग्रवाल, वासुदेव गोयल आदि सम्लित हुए ।”

आयोजन समिति में श्री जयकिशन गुप्ता, श्री एस.एन.गुप्ता, सुभाष गुप्ता, संजीव टेकरीवाल, डॉ. रामकैलाश गुप्ता, श्री राजेश गोयल, श्री नरेश अग्रवाल, श्री राजेश गुप्ता, श्री अजय बंसल, श्री विजय बंसल, श्री प्रमोद गुप्ता, श्री एस.के.गुप्ता, श्री प्रेम गोयल, श्री वरिंदर गर्ग, श्री वासु उमेश गर्ग, श्री वासुदेव गोयल, श्री पवन गर्ग, श्री जयकिशन गोयल, श्री नरेश जैन, श्री मधुसूदन मितल, श्री पवन सिंघल, श्री अमरनाथ गुप्ता, श्री जे.डी. गुप्ता, श्री हनुमानदास गोयल, भी सम्लित हुए ।

लक्की ड्रा के प्रायोजक श्री राजकुमार गर्ग, श्री मंगल गोयल, श्री पुरषोतम शर्मा, श्री सतपाल गर्ग, श्री सुरेश गोयल, श्री विजय मितल, श्री साहिबचंद सिंघल थे । विभिन सामजिक संगठनों का भी कार्यक्रम के सफलता में सहयोग रहा ।

महिला टीम मंजू सिंघल, आभा गुप्ता, अनीता गुप्ता, सोनल गुप्ता, मैना बंसल, बबिता गुप्ता, दयारानी गुप्ता, चंदा जैन, पूनम जिंदल, दीप्ती अग्रवाल, रेखा मित्तल, दीपाली, स्वाति जैन, अलका अग्रवाल, रीना अग्रवाल, चंचल अग्रवाल एवं युवा टीम जतिंदर गोयल, अनिल जिंदल, अंकुर सिंघल, सुनील गर्ग, नवीन गोयल, विनय सिंघल, दीपक जिंदल, शिवम् गुप्ता, भूषण सिंघल, अभिषेक लीला, अनुज गुप्ता, अमित गुप्ता, विजय बंसल, हरीश गोयल, संजय गुप्ता आदि का कार्यक्रम के सफल आयोजन में प्रमुख योगदान था ।

अंत में डॉ सुशील गुप्ता, देशबंधू गुप्ता, आई.सी.बंसल, नें कार्यक्रम की सफलता के लिया सभी के सहयोग करने पर धन्यवाद किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *