दिल्ली देश

अरविंद केजरीवाल ने कहा, Testing बढ़ाने पर Corona Case की संख्या बढ़ी..

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने चिंता नहीं जताने को कहा है। केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों मामले तेजी से इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि टेस्टिंग में तेजी आई है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ज्यादातर लोगों को हल्का कोरोना हो रहा है, जिसमें भर्ती होने की जरूरत नहीं होती, मरीज खुद घर पर ही ठीक हो रहे। बताया कि आगे आईसीयू वाले बेड बढ़ाए जाएंगे।

टेस्टिंग बढ़ी लेकिन केस उतने नहीं: केजरीवाल
राजधानी में कोरोना के मामले पिछले दिनों तेजी से बढ़े हैं जिनमें एक-एक दिन में 3-3 हजार केस सामने आए। इसपर केजरीवाल ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि अब रोजोना 18 से 20 हजार टेस्ट हो रहे हैं। जबकि पहले 5-6 हजार टेस्ट होते थे। केजरीवाल ने कहा जब कम टेस्टिंग में रोज 2 हजार केस आते थे और अब इतनी टेस्टिंग पर भी मरीज 3 हजार या साढ़े तीन हजार तक ही सामने आते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अच्छी बात यह है कि 74 हजार टोटल केस में से 45 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। लोग तेजी से ठीक हो रहे हैं।’ आगे केजरीवाल ने होम आइसोलेशन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आज की डेट में 26 हजार पेशंट हैं। इनमें से सिर्फ 6 हजार ही हॉस्पिटल में हैं। बाकी घर पर ही इलाज करवा रहे हैंकेजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले एक हफ्ते में पेशंट वाले टोटल बेड की संख्या वह 6 हजार के करीब रही है। रोज साढ़े तीन हजार मरीज रोज आ रहे है। इन नए मरीजों को बेड की जरूरत नहीं पड़ रही है।
Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *