यूपी

राफेल घोटाले पर केंद्र के खिलाफ आप ने किया, प्रदर्शन

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली 

आम आदमी पार्टी ज़िला अमरोहा के कार्यकर्ताओं ने इंजीo मोहम्मद हैदर प्रभारी यूथ विंग रुहेलखण्ड प्रान्त के नेत्रत्व में और मोहम्मद आमिर ज़िला अध्यक्ष अमरोहा की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय पर राफेल घोटाले पर केंद्र सरकार को घेरते हुए प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय को सौंपा।
इंजी. मोहम्मद हैदर प्रभारी यूथ विंग रुहेलखण्ड प्रान्त आम आदमी पार्टी,उत्तर प्रदेश ने कहा कि आज रक्षा क्षेत्र में राफेल घोटाला इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला जनता के सामने आया है। केंद्र सरकार ने 126 राफेल की डील को अचानक रद्द कर मात्र 36 राफेल की डील नए सिरे से की जबकि वायु सेना ने 126 राफेल की ही मांग की थी | 126 राफेल में से 108 राफेल भारत की लड़ाकू विमान बनाने का अनुभव रखने वाली कंपनी हिन्दुस्तान एरोनोटिक्स लिमिटेड (HAL) में बनने थे जिससे भारत के लोगों को रोजगार मिलता और भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत होती | हिन्दुस्तान एरोनोटिक्स लिमिटेड (HAL) ने सुखोई-30 जैसे लड़ाकू विमान बनाये हैं, इस कंपनी के पास 70 साल से विमान बनाने का अनभुव है इसके बाबजूद केंद्र सरकार ने पुरानी प्रक्रिया को निरस्त कर 36 राफेल का टेंडर, विमान बनाने में अनुभवहीन उधोगपति अनिल अंबानी की कंपनी को दे दिया | आपको यह भी बताना चाहते हैं कि पूर्व की डील में एक राफेल की कीमत 540 करोड़ थी, केंद्र सरकार ने उसी राफेल को नई सिरे से 1670 करोड़ में खरीदने की डील कर ली गयी जिससे मोदी जी इस डील में भागीदार नज़र आ रहें हैं। उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि अलीगढ़ में फ़र्ज़ी एनकाउंटर, उसके बाद लखनऊ में विपिन तिवारी की पुलिस द्वारा हत्या फिर लखनऊ के ठाकुरगंज में ही 2 भाइयों की दर्दनाक हत्या ,मथुरा में सराफा व्यापारी को दिन दहाड़े गोलियों से मारना, मंत्री चौधरी लष्मी नारायण के समधी की हत्या, बुलन्दशहर में चार महिलाओं से गैंगरेप, सीतापुर में ट्रैक्टर से कुचलकर किसान की हत्या, प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ताबड़तोड़ चोरियां, प्रदेश में छेड़खानी की घटनाओं में बढ़ोतरी से तंग आकर छात्राओं ने खुदकुशी की, बलात्कार की घटनाओं में वृद्धि, जेल के अंदर हत्याएं, दिन दहाड़े बैंकों में चोरियां, अपराधी बेख़ौफ़ होकर प्रदेश में अपराध कर रहे हैं। यह सारी घटनाएं योगी सरकार की कानून व्यवस्था की तस्वीर को चीख चीख कर बता रही है। मुख्यमंत्री योगी को अपने पद से इस्तीफ़ा देकर वापस गोरखपुर मठ की गद्दी सम्भाल लेनी चाहिए। वो प्रदेश चलाने में अभी तक सबसे विफ़ल मुख्यमंत्री साबित हो रहे हैं और केंद्र की सत्ता में बैठे अपने गुरु से प्रेरणा लेकर उत्तर प्रदेश की जनता को झूठ बोलकर गुमराह करने का काम कर रहे हैं।


ज़िला अध्यक्ष मोहम्मद आमिर ने कहा कि राफेल के मामले में फ़्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान आ जाने से राफेल में हुए बहुत बड़े घोटाले को बल मिलता है | आम आदमी पार्टी, केंद्र सरकार से जानना चाहती है कि 540 करोड़ का एक राफेल 1670 करोड़ का क्यों खरीदा। राफेल का टेंडर, लड़ाकू विमान बनाने का अनुभव रखने वाली कंपनी हिन्दुस्तान एरोनोटिक्स लिमिटेड (HAL) के बजाय अनिल अंबानी की अनुभवहीन कंपनी को क्यों दिया गया जैसा कि देश की जनता में चर्चा है कि मोदी सरकार ने 126 राफेल की पूर्व डील को इसलिय खत्म किया कि अनिल अंबानी की कंपनी को इस डील में नए सिरे से शामिल किया जा सके और उनको बड़े स्तर पर अनुचित लाभ दिया जा सके |
इस अवसर पर प्रदर्शन करने वालो में इंजीo मोहम्मद हैदर प्रभारी यूथ विंग रुहेलखण्ड प्रान्त, मोहम्मद आमिर जिला अध्यक्ष अमरोहा, मोहम्मद हसनैन ज़िला सह सचिव ,ज़ुबैर सैफ़ी ज़िला अध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, चौधरी शक़ील विधानसभा उपाध्यक्ष अमरोहा, उमरउदीन एडवोकेट नगर अध्य्क्ष अमरोहा, जाफ़र मेंहदी विधानसभा उपाध्यक्ष नोगावा, नूर मोहम्मद नगर अध्यक्ष बछरायूं सुहैल इदरीसी ज़िला अध्यक्ष यूथ विंग, अरीब फरीदी, शावेज़ खान ज़िला सोशल मीडिया प्रभारी, राहुल शर्मा, परमजीत, डॉ इमरान, जमशेद, फ़िरोज़, ज़ीशान अहमद, दिलनवाज़ खान और बहुत से कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *