दिल्ली

जैन श्वेतांबर तेरापंथ महिला मंडल दिल्ली के 50 वर्ष पूरे, धूम धाम से मनाई वर्षगांठ

Share now

नई दिल्ली :  जैन श्वेतांबर तेरापंथ महिला मंडल दिल्ली की स्वर्ण जयंती समाहरोह का आयोजन आंबेडकर इंटर नैशनल सेंटर में बड़ी धूम धाम से आयोजित किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्यपाल गोवा मर्दुला सिन्हा कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय राहटकर द्वारा की गयी. सम्मानित अतिथियों में राष्ट्रीय मंत्री पूजा कपिल मिश्रा,  साध्वी प्राची सहित तमाम गणमान्य लोगों ने पहुंचकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई. कार्यकर्म में मनोज तिवारी की शुभकामये आयी.

तेरापंथ महिला मंडल दिल्ली के अध्यक्षा श्रीमती पुष्पा बोकड़िया जी ने अपनी टीम के साथ सभी आये अतिथयों का सम्मान किया,
सभी ने आपने आपने विचार वियक्त किये इस अवसर पर विजय राहटकर जी ने महिला मंडल के काम को सरेराहां और इनके काम की तारीफ की साथ ही सहयोग करने की बात कहि ,राजयपाल गोवा मर्दुला सिन्हा ने इस टीम को भारत स्वच्छ अवार्ड से सम्मानित किया और भविष्य में निरंतर समाज सेवा का करने के लिए सहयोग के लिए कहा. साध्वी प्राची ने दिल्ली महिला संगठन को देश के विकास के लिए सहयोगी बताया. कहा कि जिस प्रकार ये संगठन पूरे देश में समाज उत्थान के लिए कार्यरत है, उस प्रकार शायद ही कोई संगठन काम करता है. ये तो वो काम करता है जो सरकार को करना चाहिए. ये समाज कल्याण में अपनी अहम् भूमिका रखता है. इसके सभी कार्यकर्ता पूजनीय हैं, खासकर इस कार्यक्रम की संयोजिका सुमन नाहटा जिन्होंने दिन रात एक कर इस कार्यक्रम को भव्य रूप दिया.

कार्यक्रम में भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री पूजा कपिल मिश्रा ने महिलायो को एकसूत्र में रहकर आगे बढ़ने का आवाहन किया संघठन की कार्यशैली की जमकर तारीफ की कहा सरकार हमेशा आपके समाजहित कार्यो में आपका सहयोग करेगी , मेरी जब जरूरत लगे मुझे संपर्क करे में साथ हूँ, आज की मातृशक्ति घर के साथ साथ आज समाज कलयाण में बाद चढ़कर योगदान कर रही है ,ये योगदान निरंतर बढ़ रहा है, संघठन के माध्यम से देश में हो रहा कार्य सराहनीय है , कार्यक्रम की मुख्य संयोजिका सुमन नाहटा ने कहा की देश को आज तेरा पंत जैसे संघठन की बेहद जरूरत है ,जो समाज कल्याण में बढ़चढ़कर योगदान कर रहा है.

समाज कल्याण सिर्फ सरकार की ही ज़िम्मेदारी नहीं है बल्कि ,समस्त देश वाशियो की है देश में रहते है छाए वो किसी भी वर्ग के क्यों न हो ,मेरे जीवन का तो बस ये लक्ष्य है ,की जब तक भी मेरा जीवन हो में मेरे आदर्शो पर चलु ,आपने धर्म के अनुसार ,जान कल्याण मै अग्रसर रहु,मै आपने देश धर्म और संगठन के लिए समर्पित हूँ ,
इस आयोजन में श्वेताम्बर तेरापंथ महासभा के प्रधान ट्रस्टी श्री महान कन्हैया लाल जी पटवारी ,अखिल भारतीय महिला मंडल की चीफ ट्रस्टी श्रीमती सायर बैंगानी, अध्यक्षा श्रीमती कुमुद कच्छारा ,महामंत्री श्रीमती नीलम सेठिया, अपनी पूरी टीम के साथ पूरे भारत वर्ष से उपस्थित हुई इस कार्यक्रम में लगभग 1000 से अधिक महिलाओं की उपस्थिति थी, संघठन की तरफ से सभी अतिथियों का स्वागत और अभिनन्दन किया कार्यक्रम राज सुंदर संचालन श्रीमती नीतू पटवारी ने किया कार्यक्रम को व्यवस्थित रूप देने का सुंदर कार्य किया उप संयोजिका हेमा चोरडिया, सांबरी थी,सुनीता डूंगर वाल , रजनी बाफना, संस्कृति भंडारी, श्रीमती पुष्पा बैंगानी ,निर्मला कोठारी,चांदनी दुग्गड़ सरला दुग्गड़ , समृद्धि बोकाडिया साजन गिडिया ,के साथ साथ दिल्ली महिला मंडल की पूरी टीम लगी हुई थी, इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण था, 50 वर्ष के सफ़र पर एक नाट्य मंचन इस कार्यक्रम की मुख्य संयोजिका श्रीमती सुमन नाहटा थी, कार्यक्रम में तेरापंथ धर्मसंघ की बहुश्रुत साध्वीकनक श्रीजी तथा डॉक्टर कुंदन रेखा जी का मंगल साधिन्या प्राप्त हुआ.


सभी ने कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर अपनी अपनी भूमिका दर्ज की ,कार्यक्रम की मुख्य संयोजिका सुमन नाहटा एव मंच संचालिका नीतू पटवारी ने सबका स्वागत धन्यवाद कर कार्यक्रम को विराम किया |

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *