यूपी

तेंदुए की आशंका से पूरा इलाका भयभीत :  वन विभाग ने बताया लकड़बग्घा

Share now

विकास द्विवेदी/अमित पठक, पयागपुर/बहराइच

विकासखंड क्षेत्र विशेश्वरगंज अंतर्गत बिलरवा गांव में तेंदुआ आने की आशंका से ग्रामीणों में दशहत है।सुबह से ही लोग समूह में बाहर निकल रहे हैं । तेंदुए ने बिलरवा बीच गांव में एक पडिया( भैंस) को मार दिया। सूचना मिलते ही वन्य जीव प्राणी विभाग के अधिकारियों ने दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।
गांव के ही रामपाल शुक्ल सुबह साढ़े चार बजे बरसात होने पर पडिया को अंदर किया उसके बाद पौने पांच बजे पण्डिया को नांद पर ले जाने के लिए आये तो उसकी आंत पेट से बाहर दिख रहा था, 100 डायल को सूचना देने पर वें मौके पर पहुंचकर बन दरोगा को फोन किया ।बन दरोगा राकेश वर्मा साढ़े सात बजे मौके पर पहुंचे उनके पहुँचने के 10 मिनट बाद रेंजर अशोक सिंह भी पहुंचे।लगभग साढ़े बारह बजे डीएफओ श्रावस्ती भी पहुंचे और दस-पन्द्रह मिनट में मौका की जांच कर ग्रामीणों से बताया कि घबड़ाने की जरूरत नही है यह अन्य जानवर या लकड़बग्घा हो सकता है ।डीएफओ श्रावस्ती ए पी यादव से इस संवाददाता ने फोन पर बातचीत की तो उन्होंने संदिग्ध जानवर लकड़बग्घा बताया और कहा कि मैंने गांव वालों को संतुष्ट कर दिया है उन्होंने कहा थोड़ा होशियार जरूर रहे और समूह बना कर निकले जबकि ग्रामीण दहशत में हैं व संवाददाता से बातचीत में असंतुष्ट दिखे.
वन विभाग के बिशेश्वर गंज अधीनस्थ दरोगा राकेश वर्मा मौके की कमान संभाले दिखे तथा  बताया कि हम और हमारी टीम बराबर गश्त पर है , ग्रामवासी सतर्क जरूर रहे पर घबराने की कोई बात नहीं, उन्होंने ये भी बताया कि चिकित्सक एक्सपर्ट ने तेन्दुए जैसे खतरनाक की लगभग कोई संभावना नही है,
हालात जो बन गए हैं वह सत्यापन के बाद ही पता चलेगा |

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *