पंजाब

मंडल 5 में पौधे लगा भाजपा नेता अशोक गांधीे का मनाया जन्मदिवस

Share now

जालन्धर:आज भाजपा के वरिष्ठ नेता एडवोकेट अशोक गांधी जी ने अपने जन्मदिन के दिन अब केक की जगह पेड़ लगाने का निर्णय लिया। इस अवसर पर भाजपा मंडल 5 के अध्य्क्ष विनीत शर्मा और किशनलाल शर्मा ने गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू में पौध लगाए।इस अवसर पर जिला अध्य्क्ष रमन पब्बी,पंजाब युवा मोर्चो के प्रदेश अध्य्क्ष सनी शर्मा,जिला अध्य्क्ष संजीव शर्मा,महामंत्री दिनेश शर्मा ,बाबू अरोड़ा,ललित बब्बू विशेष तौर पर पहुंचे।इस अवसर पर किशनलाल शर्मा ने कहा की भीषण गर्मी और पर्यावरण को देखते हुए पौधे लगाना एक नई पहल है सभी को अपने जन्मदिन पर केक न काट पौधे लगाए इस अवसर पर किशनलाल शर्मा ने कहा की हमारा काम तोड़ना नही जोड़ना है ।उन्होंने कहा सभी युवा अपने जन्मदिन पर 10- 10 पौधे लगाए।उन्होंने कहा कि मैं आप सबसे यह शपथ लेने का अनुरोध करता हूं कि जन्मदिन मनाने के लिए केक केक काटने के बजाय आप मंदिर में जाकर पूजा करें. भारतीय संस्कृति में केक काटने की कोई परंपरा नहीं है. यह खेदजनक है कि हम पश्चिमी संस्कृति की ओर बढ़ रहे हैं. जबकि तथ्य यह है कि हमारी संस्कृति अपने आप में मजबूत है और पुरानी है.
उन्होंने आगे बताया कि इन दिनों बच्चे अपनी मां को मां या मइया कहने के बजाय मम्मी कहने लगे हैं और पिता को बाबू जी और पिता जी कहने के बजाय पापा कहते हैं. मइया और बाबू जी जैसे शब्दों का भावनात्मक संबंध होता है.
इस अवसर पर रमन पब्बी ने कहा की जन्म दिवस पर केक काटना और मोमबत्ती बुझाना हमारी संस्कृति नही ।इस अवसर पर युवा मोर्चो प्रदेश अध्यक्ष सनी शर्मा ने कहा की केक काटना हमारी परंपथा नही।इस अवसर पर सनी शर्मा ने कहा पंजाब को हर भरा बनाने के लिए सभी युवा को अपने जन्मदिन पर केक काटने की जगा पौधे लगाने चाहिए। इस अवसर पर संजीव शर्मा ने कहा की युवा मोर्चा भी इस प्रथा को आगे बढ़ाएगा।इस अवसर पर पार्षद शैली खन्ना,अजमेर सिंह बादल,रमेश सोनी,राजन शर्मा,गुरदेव देबी,आयुष यादव,कार्तिक सोनी,रजिंदर गोसाईं,बोबिन शर्मा,संदीप तोमर,हनी दादर,मनु शर्मा,शिव दुग्गल,ललित बब्बू,रजिंदर,मुनीष शर्मा,सोनू सोहता,परमजीत,रणवीर नन्नाआदि मौजूद रहे।
कैप्चर:पौधे लगाते अशोक गांधीे ,रमन पब्बी,किशनलाल शर्मा,सनी शर्मा,संजीव शर्मा,विनीत शर्मा,पार्षद शैली खन्ना,अन्य थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *