पंजाब

भोगपुर के बिल्ला ने हैनरी के इलाके में काटी अवैध कॉलोनी, अकाली नेता बब्बू नागपाल कर रहा प्लॉटों का सौदा, नीरज शर्मा ने नहीं की कोई भी कार्रवाई

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
शहर में अवैध कॉलोनियों का काला खेल सरेआम बेरोकटोक निगम अधिकारियों की मेहरबानी से चल रहा है. यही वजह है कि स्थानीय कॉलोनाइजरों के बाद अब आसपास के कस्बों के कॉलोनाइजर भी यहां खुलकर अवैध कॉलोनियां काटने लगे हैं. ताजा मामला लंबा पिंड चौक के पास पड़ते बाबा दीप सिंह नगर का है. बताया जाता है कि बावा हैनरी केे इलाके मेंं बिल्ला नाम के एक कॉलोनाइजर ने लगभग 600 मरले के रकबे में अवैध रूप से कॉलोनी काटी है. जिसका विस्तार कॉलोनी के पीछे लहलहाते खेतोंं में किया जाना है. कागजोंं मेें यह विस्तार हो चुका है. यह बिल्ला भोगपुर का रहने वाला बताया जाता है. इस कॉलोनी में सवा दो लाख रुपये मरला के रेट से प्लॉट बेचे जा रहे हैं. प्लॉटों का सौदा अकाली नेता बब्बू नागपाल नाम का प्रॉपर्टी डीलर कर रहा है. इसके अलावा एनओसी का चार्ज अलग से वसूला जा रहा है. यह कॉलोनी निगम से पास नहीं कराई गई है. निगम अधिकारियों के साथ सेटिंग कर प्लॉटों की एनओसी दिलाने का लालच ग्राहक को दिया जा रहा है. हैरानी की बात तो यह है कि नगर निगम के कुछ भ्रष्ट अधिकारियों ने जालंधर नगर निगम को अवैध कॉलोनियों के लिए इतना सेफ जोन बना दिया है कि अब बाहरी कॉलोनाइजर भी यहां अवैध कॉलोनी काटने से नहीं हिचकते. 

कॉलोनी में बीच में एक लंबी सड़क डाली गई है जिसके दोनों ओर प्लॉटिंग की गई है. कॉलोनी का फ्रंट मेन रोड पर खुलता है. फ्रंट पर दुकानों के लिए प्लॉट तैयार किए गए हैं. दुकानों की कीमत ढाई लाख रुपये मरला रखी गई है. जिनमें दोनों साइड की करीब चार दुकानें बिक चुकी हैं. दाईं ओर दुकान के पीछे का प्लॉट भी बेचा जा चुका है. 

प्रॉपर्टी डीलर बब्बू नागपाल ने बताया कि मेरा इस अवैध कॉलोनी से कोई लेना देना नहीं है. इसका मालिक मैं नहीं हूं. मैं तो सिर्फ प्लॉटों का सौदा कर रहा हूं. अगली किस्त में हम आपको बताएंगे कि इस कॉलोनी को लेकर निगम के किस अधिकारी को कितना चढ़ावा चढ़ाया गया है. इस कॉलोनाइजर ने और कहां-कहां जालंधर में अपने कौन से प्रोजेक्ट शुरू किए थे जिन पर तत्कालीन एमटीपी परमपाल के कार्यकाल में डिच चलाई गई थी. इस संबंध में जब बिल्डिंग इंस्पेक्टर नीरज शर्मा से बात करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया. कॉलोनाइजर का कोई संपर्क सूत्र नहीं मिलने के कारण उनका पक्ष भी नहीं लिया जा सका. अगर वह चाहें तो हमें मोबाइल नंबर 7528022520 पर फोन कर अपना पक्ष दे सकते हैं. हम उसे भी प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे. अगर आपके पास किसी भी अवैध कॉलोनी की जानकारी हो तो भी आप ऊपर दिये गये नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. हम उस अवैध कॉलोनी का समाचार या अन्य कोई भी समाचार प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *