पंजाब

पुडा के एसडीओ जगवीर सिंह के काले कारनामों की हो विजिलेंस जांच, तत्काल कार्रवाई करें मंत्री सरकारिया : किशनलाल शर्मा

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर

वरिष्ठ भाजपा नेता और पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के प्रधान किशन लाल शर्मा ने पुडा के एसडीओ जगवीर सिंह के काले कारनामों की स्टेट विजिलेंस से जांच कराने और उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की मांग कैबिनेट मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया से की है.
आज जारी प्रेस विज्ञप्ति में किशनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर से भ्रष्टाचार को समाप्त करने की मुहिम चला रहे हैं लेकिन पंजाब सरकार के भ्रष्ट अधिकारी इस मुहिम को बट्टा लगाने में लगे हैं. पंजाब सरकार इन अधिकारियों पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है.
उन्होंने कहा कि जालंधर विकास प्राधिकरण के एसडीओ जगवीर सिंह के कार्यकाल के दौरान जालंधर डिवीजन नंबर 2 और होशियार पुर के तहत पड़ने वाले इलाकों में लगभग सौ से भी अधिक अवैध कॉलोनियां कटवाई गईं. साथ ही सैकड़ों की तादाद में अवैध निर्माण भी करवाये गये. इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. इनमें से ज्यादातर कॉलोनियों के निर्माण में कालाधन खपाया गया है जिससे सरकार को करोड़ों रुपये के राजस्व की चपत लगी है. इसके बावजूद सरकार की ओर से जगवीर सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. इसके उलट पुडा के कुछ आला अधिकारी जगवीर सिंह को संरक्षण देने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि ये अधिकारी कुछ बिजनेसमैन व नेताओं को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार को ही चूना लगाने में जुटे हैं. वहीं, सरकार विकास के लिए खजाना खाली होने का रोना रोने में लगी है. जब अधिकारी अपनी जेबें भरेंगे तो सरकारी खजाना तो खाली ही रहेगा. जब तक जगवीर जैसे भ्रष्ट अधिकारियों को नौकरी से बर्खास्त नहीं किया जाएगा तब तक सरकारी दफ्तरों से भ्रष्टाचार भी खत्म नहीं होगा. किशनलाल शर्मा ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जगवीर सिंह को तत्काल नौकरी से बर्खास्त कर स्टेट विजिलेंस सेे मामले की जांच नहीं कराई गई तो स्वतंत्रता दिवस के बाद जालंधर विकास प्राधिकरण के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. अगर फिर भी जगवीर और उसके इलाके में बनाई गई अवैध कॉलोनियों और अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो कैबिनेट मंत्री के चंडीगढ़ स्थित कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन और व्यापक पैमाने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा.
उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में जो मुहिम चलाई है उसे पंजाब में पुरजोर तरीके से आगे बढ़ाया जाएगा. सरकारी दफ्तरों से भ्रष्टाचार के खिलाफ हम व्यापक आंदोलन चलाएंगे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *