पंजाब

पानी में डूबा सेशन कोर्ट, इंसाफ के मंदिर को भी नहीं छोड़ा नगर निगम के लापरवाह अधिकारियों ने

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
नगर निगम के ओएंडएम सेल के अधिकारियों की लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जनता को न्याय दिलाने वाला इंसाफ का मंदिर खुद जलभराव की समस्या का दंश झेलने को मजबूर है.
गौरतलब है कि जालंधर के सेशन कोर्ट में फरियादी अपनी फरियाद लेकर आते हैं लेकिन जब अाज अदालत परिसर उस वक्त बेबस नजर आया जब निगम अधिकारियों की लापरवाही के कारण सुबह हुई बारिश की वजह से पूरे परिसर में जलभराव हो गया. इसके चलते यहां आने जाने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.


हालांकि, जलभराव की समस्या सिर्फ अदालत परिसर की नहीं बल्कि पूरे शहर की है लेकिन अदालत जैसी जगह के प्रति भी अगर नगर निगम संजीदा नहीं है तो फिर आम जनता के प्रति उसका रवैया क्या होगा इसका अंदाजा खुद ब खुद लगाया जा सकता है.
अदालत में एक केस की तारीख पर गए आरटीआई एक्टिविस्ट रविंदर पाल सिंह चड्ढा जब सेशन कोर्ट के गेट पर पहुंचे तो वहां का हाल देख निगम के प्रति आगबबूला हो गए. उन्होंने कहा कि निगम के अधिकारियों को भ्रष्टाचार से फुरसत मिलेगी तब तो वह जनसमस्याओं के निवारण पर ध्यान देंगे. उन्हें जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है. जब इंसाफ के मंदिर के प्रति ही निगम गंभीर नहीं है तो फिर पूरे शहर का तो बेड़ा गर्क होना तय है.
चड्ढा ने बताया कि उन्होंने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष से इस संबंध में बात की तो उन्होंने बताया कि संबंधित अधिकारियों से बात कर समस्या के समाधान को कहा गया है.
बहरहाल, शहर में जलभराव से व्यवस्था पूरी तरह से पानी पानी हो चुकी है. भविष्य में हालात और अधिक खराब होने तय हैं. यदि समय रहते सियासी नुमाइंदे नहीं जागे तो विस्फोटक स्थिति होने से कोई नहीं रोक पाएगा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *